YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 कोरोना से एक दिन में रिकॉर्ड 73 मरीजों की मौत 1647 नए संक्रमित

 कोरोना से एक दिन में रिकॉर्ड 73 मरीजों की मौत 1647 नए संक्रमित

नई दिल्ली । दिल्ली में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 73 मरीजों की मौत हो गई। वहीं, 1647 नए लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। 73 लोगों की मौत एक दिन में कोरोना से मौत का सर्वाधिक रिकॉर्ड है।
दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को आए 1647 नए मामलों के साथ दिल्ली में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 42829 पहुंच गया है। इनमें से  604 मरीज कोरोना संक्रमण से उबर भी गए। दिल्ली में अभी तक 16427 मरीज कोरोना से जंग जीत चुके हैं। वहीं 1400 मरीज जान गंवा चुके हैं। दिल्ली में कोरोना के कुल सक्रिय मामले 25 हजार से अधिक हो गए हैं। ये महाराष्ट्र के बाद देश में सबसे अधिक हैं। सोमवार को कुल 25002 सक्रिय मरीज हो गए, इनमें से 5420 मरीज दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं। इनमें से 794 मरीज आईसीयू और 197 मरीज वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। 142 मरीज कोविड केयर सेंटर में हैं।
दिल्ली में कोरोना वायरस ने रफ्तार पकड़ी है। रोजाना हजारों की संख्या में नए कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं। दिल्ली में कोरोना के बेकाबू हालात को देखते हुए लोग लॉकडाउन की अटकलें लगाने लगे थे। सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्थिति साफ कर दी। उन्होंने सारी अटकलों को विराम देते हुए कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन करने की कोई योजना नहीं है। गौतमबुद्ध नगर में दूसरे जिलों के कोरोना संदिग्ध मरीजों की जांच बंद कर दी गई है। इससे नोएडा के बॉर्डर से सटे गाजियाबाद और दिल्ली के लोग यहां कोरोना संक्रमण की जांच नहीं करा सकेंगे। सेक्टर-62 स्थित फोर्टिस अस्पताल में सोमवार को इंदिरापुरम से आए संदिग्ध मरीज को यह कहकर नमूने जांच के लिए नहीं लिए गए कि वह गाजियाबाद के हैं।
 

Related Posts