YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल वेस्ट

शंकर सिंह वाघेला ने राकांपा से इस्तीफा दिया

शंकर सिंह वाघेला ने राकांपा से इस्तीफा दिया

अहमदाबाद । गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने सोमवार को नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) से इस्तीफा दे दिया। वाघेला ने पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री पद के साथ ही प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है, वाघेला, गुजरात के पूर्व विधायक जयंत पटेल को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने से नाराज थे।
शंकर सिंह वाघेला ने पहले कहा था कि पार्टी में यहां हर कोई अपनी मर्जी से काम करता है। वहीं, उनका आरोप है कि एनसीपी में उनसे पूछे बिना जयंत पटेल को प्रदेश अध्यक्ष बना दिया गया। दिलचस्प ये है कि जनसंघ से अपनी राजनीति की पारी शुरू करने वाले शंकर सिंह वाघेला 50 साल के राजनीतिक जीवन में अब तक 5 पार्टियों में रहे हैं।
जनसंघ से राजनीतिक करियर की शुरुआत कर वह कांग्रेस के शासन यूपीए-1 में केंद्रीय कपड़ा मंत्री बने। वहीं, 2017 विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने पार्टी ही नहीं छोड़ी, बल्कि तब अहमद पटेल राज्यसभा के लिए उम्मीदवार थे और उस दौरान उन्होंने राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के विधायकों को तोड़ने में अहम भूमिका अदा की थी।
शंकर सिंह वाघेला ने जून 2019 में फिर से एनसीपी ज्वॉइन की थी। अभी पार्टी ज्वॉइन किए एक साल भी नहीं हुआ था कि शंकर सिंह वाघेला ने फिर से इस्तीफा दे दिया। हालांकि, अब शंकर सिंह वाघेला अपनी राजनीतिक पार्टी प्रजा शक्ति फ्रंट नाम की पार्टी बना रहे हैं।
 

Related Posts