YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

मोहल्ला क्लिनिक में तोड़फोड़ से नाराज हैं सीएम केजरीवाल

मोहल्ला क्लिनिक में तोड़फोड़ से नाराज हैं सीएम केजरीवाल

 देश की राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार है और नगर निगम पर भाजपा का कब्जा है लिहाजा दोनों में आए दिन खटपट कोई नई बात नहीं है। बहुचर्चित मोहल्ला क्लिनिक पर फिर से सियासत गर्मा गई है। आम आदमी पार्टी सरकार की ओर से करोलबाग में बनाए गए एक नवनिर्मित मोहल्ला क्लिनिक पर उत्तरी दिल्ली नगर निगम की ओर से तोड़फोड़ किए जाने के बाद सरकार और नगर निगम के बीच तनातनी बढ़ गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी इस पर कड़ी नाराजगी जताई है।
दिल्ली में 12 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) की यह कार्रवाई सामने आई है। आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा करोलबाग में बनाए गए 'नव-निर्मित' मोहल्ला क्लिनिक में गुरुवार को कथित तौर पर भाजपा के नेतृत्व वाले उत्तरी नगर निगम की ओर से की गई तोड़फोड़ को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की। इस कार्रवाई पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'दिल्ली में जब लोग मतदान करने के लिए निकले तो उन्हें यह याद रखना चाहिए। दिल्ली सरकार ने यह मोहल्ला क्लिनिक बनाया था। भाजपा की अगुवाई वाली एमसीडी ने आज इसे ध्वस्त कर दिया।'
हालांकि उत्तरी दिल्ली के मेयर आदेश गुप्ता ने दावा किया करोलबाग में हर दयाल सिंह रोड पर मोहल्ला क्लिनिक का निर्माण बिना किसी अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) के ही किया जा रहा था जिस वजह से यह कार्रवाई की गई। उन्होंने सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी के ट्वीट को भी साझा किया। इसमें अधिकारी ने क्षतिग्रस्त क्लिनिक की तस्वीरें साझा की है। दिल्ली सरकार के एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली सरकार के पीडब्ल्यूडी विभाग ने प्रसाद नगर थाने में एक शिकायत दर्ज कराई है।
पुलिस उपायुक्त (मध्य) मंदीप सिंह रंधावा ने पुष्टि की है कि उन्हें इस सिलसिले में एक शिकायत मिली है। हालांकि, कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है। दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री इस पूरे मामले में  निराधार आरोप लगा रहे हैं।

Related Posts