YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 92,175 हुई 

 दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 92,175 हुई 

नई दिल्ली । देश की राजधानी  दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 92,175 हो गई है। दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2373 नए मामले सामने आए हैं और 61 मरीजों की अब तक मौत हो चुकी है। यहाँ मौत का आंकड़ा बढ़कर अब 2864 हो गया है। दिल्ली में कुछ दिन तक प्रतिदिन तीन हजार से ऊपर संक्रमित मिल रहे थे और इसने तमिलनाडु को पीछे छोड़ दिया था। किन्तु संक्रमण की रफ़्तार में मामूली कमी आने से अब दिल्ली संक्रमण के लिहाज से सूची में तमिलनाडु से पीछे हो गया है। 
इस बीच दिल्ली के उपमुख्यमंत्री  मनीष सिसोदिया ने कहा कि उन्होंने दिल्ली में जुलाई तक 5।5 लाख कोरोना मामले होने के आंकड़े उस वक़्त की स्थिति और भारत सरकार के पोर्टल से लिए थे। उन्होंने एक समाचार चैनल को बताया कि लोगों को सतर्क करने के लिए उन्होंने इसे जनता से साझा किया था। सिसोदिया ने यह बात गृह मंत्री अमित शाह के उस बयान पर कही जिसमें उन्होंने कहा था कि सिसोदिया के बयान से लोगों में डर पैदा हो गया था। 
सिसोदिया ने कहा कि यह आंकड़ा उस वक़्त की स्थिति के हिसाब से था और उन्होंने यह आंकड़ा भारत सरकार के पोर्टल से लिया था। उन्होंने बताया कि वो आंकड़ा ग़लत नहीं था। सिसोदिया ने कहा कि जनता को जानकारी देने से फ़ायदा ही है, डराने वाली बात नहीं है। उन्हें 8 जून को लगा था इतने केस होंगे। 
ज्ञात रहे कि एक साक्षात्कार में गृह मंत्री अमित शाह  ने बताया था कि दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सार्वजनिक तौर पर कहा कि दिल्ली में 31 जुलाई तक कोरोना के साढ़े पांच लाख मामले हो जाएंगे और उनके पास व्यवस्था की कमी है। इससे स्थिति थोड़ी पैनिक हो गई थी, लेकिन अब मुझे भरोसा है कि अब यह स्थिति नहीं आएगी क्योंकि कोरोना होने से पहले हमने उसे रोकने के उपायों पर जोर दिया है। 
 

Related Posts