YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

एंटरटेनमेंट बॉलीवुड

उदित नारायण ने रेडियो नेपाल से शुरु किया था सिंगिंग करियर, आदित्य ने शेयर की पुरानी फोटो

उदित नारायण ने रेडियो नेपाल से शुरु किया था सिंगिंग करियर, आदित्य ने शेयर की पुरानी फोटो

नई दिल्‍ली । बॉलीवुड सिंगर उद‍ित नारायण ने अपने करियर की शुरुआत रेडियो नेपाल से की थी। इस बात का जिक्र उन्होंने कई बार किया है। उन्हीं दिनों को याद करते हुए सिंगर आदित्य नारायण ने अपने पापा उदित नारायण की एक पुरानी तस्वीर साझा की है। जिसमें उदित नारायण काफी यंग नजर आ रहे हैं। फोटो शेयर करते हुए आदित्य ने लिखा- 'उदित नारायण, हां ये वही हैं, रेडियो नेपाल डेज, टीनेज में यहीं से अपने सिंगिंग की शुरुआत की थी (15 साल की उम्र में)। इस मोनोक्रोम तस्वीर में उदित नारायण कोट-टाई पहने बिल्कुल फॉर्मल लुक में नजर आ रहे हैं। फैंस ने भी उदित नारायण की इस फोटो पर कमेंट कर उनकी तारीफ की है।
मालूम हो कि उदित नारायण ने 1970 में रेडियो नेपाल में मैथिली गायक के तौर पर करियर की शुरुआत की थी। आज वे बॉलीवुड के मोस्ट सक्सेसफुल सिंगर्स में से एक हैं। नेपाली म्यूजिक में 8 साल बिताने के बाद उन्होंने बॉलीवुड में किस्मत आजमाई। यहां 1980 में उन्होंने बॉलीवुड में अपने नए करियर को उड़ान दी। आज उदित नारायण को इंटरनेशनल लेवल पर भी पहचान हासिल है।
उनके कुछ नेपाली फिल्मों में काम भी किया है। 1985 में आई नेपाली फिल्म कुसुमे रुमाल में उदित ने लीड रोल निभाया था। यह नेपाली सिनेमा के क्लासिक फिल्मों में से एक है। 2001 तक इस फिल्म ने नेपाली सिनेमा के बॉक्स ऑफिस पर टॉप-10 लिस्ट में जगह बरकरार रखी। इसके अलावा वह एक और फिल्म प्रीति में काम कर चुके हैं जो कि 1985 में रिलीज हुई थी। वहीं सिंगिंग करियर की बात करें तो 80-90 के दशक में उदित नारायण बॉलीवुड का चमकता सितारा थे। उनके गाने आज भी सुपरहिट और सदाबहार हैं। 1990 में उन्होंने एक के बाद एक पांच फिल्मफेयर अवॉर्ड जीते थे।
 

Related Posts