YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 गहलोत बनाम पायलट जंग में सचिन के समर्थन में खुलकर सामने आया  गुर्जर समाज  पायलट के समर्थन में हरियाणा में 26 को पंचायत 

 गहलोत बनाम पायलट जंग में सचिन के समर्थन में खुलकर सामने आया  गुर्जर समाज  पायलट के समर्थन में हरियाणा में 26 को पंचायत 

नई दिल्ली । राजस्थान में सियासी हलचल लगातार बढ़ रही है। गहलोत बनाम सचिन पायलट की आपसी लड़ाई थमने का नाम नहीं ले रही है। इस बीच गुर्जर समाज के लोगों ने सचिन पायलट का समर्थन में खुलकर कर दिया हैं। गुरुग्राम में सचिन पायलट के समर्थन में पंचायत की जाएगी, जिसमें कई राज्यों से गुर्जर समाज के लोग शामिल होने वाले है। 
बताया जा रहा है कि गुरुग्राम के रीठौज गांव में पंचायत 26 जुलाई को आयोजित की जाएगी। इसमें हरियाणा, राजस्थान और उत्तरप्रदेश के गुर्जर समाज के लोग शामिल होने वाले हैं, जिसमें सचिन पायलट के समर्थन की बात होगी।
बता दें कि सचिन पायलट का गुर्जर समाज में काफी दबदबा है, उनके पिता पूर्व कांग्रेसी नेता राजेश पायलट भी बड़े गुर्जर नेता रहे हैं। इसके बाद अब पायलट अपने राज्य में संकट में हैं, और उन्हें पार्टी में साइडलाइन किया जा रहा है, एक बार फिर गुर्जर समाज सचिन पायलट के पक्ष में खड़ा हो गया है।
हालांकि, कोरोना संकट के बीच भीड़ ना इकट्ठा करने का नियम अभी लागू है।इसके बाद पंचायत के लिए इजाजत किस तरह मिलती है और कितने लोग शामिल होते हैं, इसपर भी नजरें बनी रहेंगी।
बता दें कि जब कांग्रेस ने सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाया था, तब भी राजस्थान में सुरक्षा बढ़ाई गई थी। क्योंकि 2018 में जब सचिन पायलट की जगह अशोक गहलोत सीएम बन गए थे, तब सचिन समर्थकों ने राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन किया था। 
गहलोत और सचिन पायलट दोनों ही राजस्थान में अलग-अलग समुदाय से आते हैं, जिनकी एक-दूसरे से कम ही बनती है। इसकारण दोनों नेताओं के बीच की तल्खी भी अब जमीनी स्तर तक दिख रही है।
 

Related Posts