YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

उत्तराखंड में जोरदार बारिश, बादल फटने से तबाही 3 की मौत -पिथौरागढ़ में पहाड़ से अचानक आए मलबे में कई घर दबे, 9 लोग लापता  - दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान समेत कई राज्यों में कहीं-कहीं भारी बारिश की चेतावनी

उत्तराखंड में जोरदार बारिश, बादल फटने से तबाही 3 की मौत -पिथौरागढ़ में पहाड़ से अचानक आए मलबे में कई घर दबे, 9 लोग लापता  - दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान समेत कई राज्यों में कहीं-कहीं भारी बारिश की चेतावनी

नई दिल्ली । मानसून के परवान चढ़ने के बाद देश के कई राज्यों जोरदार बारिश हो रही है। उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश से गोरी नदी का जलस्तर बढ़ गया है जिसके बाद मुनस्यारी में 5 घर पानी के बहाव में बह गए। वहीं उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में बादल फटने से कई घर गिर गए हैं। पहाड़ से अचानक आए मलबे में कई घर दब गए। साथ ही पानी के बहाव कई लोगों के बहने की भी खबरें हैं। जानकारी के मुताबिक यहां तीन लोगों की मौत हो गई है और 9 लोग लापता हैं। भारी बारिश के बाद यहां मुनस्यारी के टागा गांव और बंगापानी के गेला गांव मे बादल फटने से कई घर देखते ही देखते जमींदोज हो गए। गेला गांव में 3 लोगों की घर के मलबे में दबने से मौत हो गई वहीं, यहां 3 अन्य घायल हो गए। उत्तरप्रदेश में बारिश से कई नदियां उफान पर आ गई हैं। मौसम विभाग ने यहां अगले दो दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई है। विभाग के मुताबिक आज दिल्ली, हरियाणा, पंजाब व सटे राजस्थान में वर्षा में वृद्धि होगी। इन राज्यों में अनेक स्थानों पर मध्यम से भारी वर्षा होने की संभावना है। जम्मू-कश्मीर में अनेक स्थानों पर हल्की वर्षा व हिमाचल प्रदेश में अनेक स्थानों पर भारी वर्षा संभावना जताई गई है।

उत्तरप्रदेश में कई नदियां उफान पर:
उत्तर प्रदेश में कुछ जिलों में रिमझिम तो कुछ जगह झमाझम बादल बरसे। इसके कारण नदियों के बढ़ रहे जलस्तर ने तटवर्ती इलाकों में आबादी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। जोरदार बारिश से बलरामपुर में राप्ती नदी खतरे के निशान को पार कर गई है। बहराइच में एल्गिन बांध पर घाघरा खतरे के निशान से 16 सेंमी. ऊपर पहुंच गई, जबकि गोंडा में नदी की धारा 9 सेंमी. ऊपर बह रही है। बहराइच में महसी, मिहीपुरवा, कैसरगंज व नानपारा क्षेत्र में तटवर्ती गांवों में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है। अयोध्या में भी सरयू जलस्तर में बढ़ोतरी दर्ज की गई। 

पंजाब के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट:
पंजाब के कई जिलों में अच्छी बारिश हो रही है। पटियाला, अमृतसर व पठानकोट में सुबह से लेकर दोपहर के बीच अच्छी खासी बारिश हुई। मौसम विभाग ने सोमवार को भी पंजाब के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है। बारिश के दौरान तेज हवाएं भी चलने का पूर्वानुमान है। भारी बारिश का अलर्ट जारी करते हुए किसानों को सचेत रहने की हिदायत भी दी गई है।
 

Related Posts