YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

एंटरटेनमेंट बॉलीवुड

मेरे लिए अब तक का सबसे जटिल रोल था शकुंतला देवी का किरदार -मैं भूखी एक्टर हूं जहां भी मुझे मौका मिलता है काम करती हूं: विद्या बालन  

मेरे लिए अब तक का सबसे जटिल रोल था शकुंतला देवी का किरदार -मैं भूखी एक्टर हूं जहां भी मुझे मौका मिलता है काम करती हूं: विद्या बालन  

मुंबई। अपनी वर्सेटाइल एक्टिंग के चलते हमेशा से ही सुर्खियों में रही विद्या बालन की एक और फिल्म ‘’शकुंतला देवी’’ इसी महीने 31 जुलाई को रिलीज होने जा रही है। फिल्म के बारे में चर्चा करते हुए विद्या बालन ने कहा कि मैं सच कहूं तो ये रोल मेरे लिए आसान नहीं था और ये रोल मेरा अब तक का सबसे जटिल कैरेक्टर था, लेकिन मुझे ये रोल करने में मज़ा बड़ा आया। उन्होंने कहा, इस फिल्म की राइटर-डायरेक्टर अनु मेनन ने शकुंतला देवी की बेटी और दामाद से हर वो जानकारी प्राप्त की, जिसकी हमें जरुरत थी और फिर मैंने उस जानकारी को सुना, देखा, समझा और फिर धीर-धीरे मैं समझने लगी कि वो किस तरह की इंसान थीं। मैंने जितना उनको समझा वो दिल खोलकर जीना जानती थीं और उन्होंने अपनी शर्तों पर अपनी लाइफ को जिया। 
विद्या बालन ने बताया, फीमेल डायरेक्टर के साथ काम करने में एक अलग संवेदनशीलता होती है, हालाकि मैं नहीं जानती कि ये फीमेल डायरेक्टर की खासियत है या अनु मेनन की पर उनमें अंहकार की भावना बिलकुल नहीं है। उन्होंने बताया कि इस फिल्म की मेकिंग में हमारी टीम में ज्यादातर लेडीज ही थीं, जैसे सिनेमेटोग्राफर, कॉस्ट्यूम डिजाइनर, एडिटर और एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर्स भी लेडीज ही थीं। हर किसी ने अपना काम बखूबी निभाया है जो आपको फिल्म देखने पर पता चलेगा।
उन्होंने कहा कि ये मेरे लिए वाकई खुशी की बात है कि फिल्म का डिजिटल डेब्यू होने जा रहा है। ये फिल्म रिलीज होते ही दुनिया के 200 देशों में देखी जा सकेगी। मैं ये मानती हूं कि ये फिल्म थिएटर के लिए बनी थी, लेकिन कोरोना के चलते हम इसे थिएटर में रिलीज नहीं कर पाए पर ओटीटी प्लेटफॉर्म भी दर्शकों तक पहुंचने का एक बड़ा माध्यम है और दूसरी बात मैं ये कहूंगी कि आज दर्शक हर प्लेटफॉर्म को एंजॉय करना चाहते हैं चाहे वो थिएटर हो, ओटीटी प्लेटफॉर्म हो या टीवी हो। उन्होंने हंसते हुए कहा मैं भूखी एक्टर हूं जहां भी मुझे मौका मिलता है मैं काम जरुर करती हूं। विद्या ने बताया लॉकडाउन के चार महीनों में मैंने वो सब किया जो कभी सोचा भी नहीं था कि मैं कभी कर पाउंगी। यह पूछे जाने पर कि कोरोना से प्रभावित हो रही लोगों की जिंदगी के लिए शकुन्तला देवी के पास क्या गणित है? विद्या बालन ने कहा, इसका सिर्फ एक ही गणित है और वो ये है कि जब जिंदगी में प्रॉब्लम हो तो उसे जीरो से गुणा कर दीजिए, उससे आपकी प्रॉब्लम भी जीरो हो जाएगी पर अपने आपको जीरो से गुणा मत होने दीजिए।
 

Related Posts