YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 ठगी के आरोप में फिल्म निर्माता पकड़ाया 

 ठगी के आरोप में फिल्म निर्माता पकड़ाया 

चंडीगढ़ । सिनेमिर्ची प्रोडक्शन के मालिक और बॉलीवुड मूवी 'द ग्रेट इंडियन कसीनो' के निर्माता चंद्रकांत शर्मा  को  दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने  चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया है। चंद्रकांत पर लोगों से ठगी करने का आरोप  है। पुलिस ने चंद्रकांत के सभी बैंक एकाउंट सीज़ कर दिए हैं। जांच में अब तक पता चला है कि लोगों ने उसकी कंपनी में 6 करोड़ से ज्यादा रुपये निवेश किए हैं।
आर्थिक अपराध शाखा के मुताबिक चंद्रकांत के खिलाफ अब तक 88 से ज्यादा लोग शिकायत कर चुके हैं और यह संख्या बढ़ती जा रही है। शिकायतों के मुताबिक चंद्रकांत ने मनोरंजन के क्षेत्र  में निवेश कराने के बहाने अपनी कंपनी सिनेमिर्ची प्रोडक्शन के जरिए लोगों से पैसा लिया। लोगों से कहा गया कि इसमें हर साल 70 फीसदी तक पैसा वापस मिलेगा और कंपनी से एक शख्स को जोड़ने पर 5 फीसदी इंसेंटिव भी मिलेगा। हर शख्स को एक आईडी दी गई और लोगों ने पैसा निवेश करना भी शुरू कर दिया। 
चंद्रकांत ने लोगों को लुभाने के लिए दिल्ली और मुंबई के पांच सितारा होटलों में सेमिनार भी किए। उसने अखबारों में बॉलीवुड और हॉलीवुड के बड़े-बड़े कलाकारों के साथ अपने विज्ञापन भी छपवाए ताकि लोग उसके झांसे में आ जाएं। उसने निवेशकों से यह भी कहा कि वह हर साल एक अंतरराष्ट्रीय स्तर की फ़िल्म भी बनाएगा जिससे मोटा मुनाफा आएगा। कई निवेशकों ने जब चंद्रकांत की कंपनी में पैसा लगा दिया तो उसने अपने सारे फोन नंबर बंद कर दिए और दिल्ली के नजफगढ़ में ऑफिस भी बंद करके द्वारका में खोल लिया। इसके बाद वह अपनी पोंजी स्कीम को रीलॉन्च किया। जब उसे पता चला कि लोगों ने उसकी शिकायत पुलिस में कर दी है तो उसने लोगों को धमकाना शुरू कर दिया। 
 

Related Posts