YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल वेस्ट

 बारिश से तरबतर मुम्बई में तूफानी हवाओं ने कहर ढहाया

 बारिश से तरबतर मुम्बई में तूफानी हवाओं ने कहर ढहाया

मुंबई  । मायानगरी  मुंबई में  भारी बारिश  के साथ तूफानी हवाओं ने कहर ढहाया है। मुंबई में बुधवार दोपहर से तेज हवाएं चल रही हैं। शाम तक इन तूफानी हवाओं की रफ्तार 107 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच गई। ट्विटर पर आ रहे संदेशों और तस्वीरों से मुंबई के हालात का अंदाजा लगाया जा सकता है। बड़ी-बड़ी क्रेनों की मदद से सड़क पर फंसी कारों, गिरे हुए पेड़ों को उठाया जा रहा है।
मौसम विभाग का कहना है कि कोलाबा में 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं दर्ज की गई हैं। लेकिन शाम करीब पांच बजे यहां पर हवा की रफ्तार बढ़कर 107 किलोमीटर प्रति घंटे पर पहुंच गई। विभाग ने कहा कि शाम तक मुंबई के कोलाबा में 22.9 सेमी बारिश हुई जबकि सैंटाक्रूज में 8.8 सेमी बारिश हुई। पड़ोसी जिलों ठाणे तथा पालघर में भी बुधवार को भारी बारिश से रेल की पटरियों और सड़कों पर जलभराव के कारण लोकल ट्रेन तथा बस सेवाएं बाधित हो गईं। मुंबई के चेंबूर, परेल, हिंदमाता, वडाला और अन्य क्षेत्रों के निचले इलाकों में जलभराव की खबरें हैं। पालघर में सुबह भारी बारिश के कारण पश्चिमी रेलवे मार्ग पर ट्रेनों की आवाजाही बाधित रही। 
सेंट्रल रेलवे ने ट्वीट में कहा कि भारी बारिश और जलभराव की वजह से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से वाशी (हार्बर लाइन पर) और मेल लाइन पर ठाणे तक ट्रेन सेवाएं रद्द कर दी गई हैं। इसे देखते हुए मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार के मंत्री आदित्य ठाकरे ने लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की है। 
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के कार्यालय ने कहा कि सीएम ने मुंबई और उसके आसपास के इलाकों की समीक्षा की है। मौसम विभाग की ओर से कल भारी बारिश का अनुमान जताने की वजह से अधिकारियों को अलर्ट रहने को कहा गया है। 
 

Related Posts