YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

नेता दिग्विजय सिंह, रामेश्वर नीखरा व आलोक संजर ने बाल पंचायत से किया वायदा - बच्चों को दिलायेंगे स्वास्थ्य, शिक्षा और सुरक्षा

नेता दिग्विजय सिंह, रामेश्वर नीखरा व आलोक संजर ने बाल पंचायत से किया वायदा - बच्चों को दिलायेंगे स्वास्थ्य, शिक्षा और सुरक्षा

बाल श्रम विरोधी अभियान द्वारा चलाये जा रहे बाल घोषणा पत्र अभियान के तहत बाल पंचायत के प्रतिनिधियों ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ,रामेश्वर नीखरा एवं भाजपा के सांसद आलोक संजर को अपना घोषणा पत्र सौंपकर बच्चों के हक़ में काम करने का वचन लिया।  बाल पंचायत प्रतिनिधियों से चर्चा करते हुए वरिष्ठ नेताओं ने बाल घोषणा पत्र में उठाये गए मुद्दों शिक्षा , स्वास्थ्य एवं बाल सुरक्षा से जुड़े अधिकार सभी बच्चों को दिलाने का वायदा किया।   
सीएसीएल के सत्येन्द्र पाण्डेय ने बताया कि प्रदेश में बच्चों के सभी अधिकार सुरक्षित हों तथा राजनीतिक दल बच्चों के मुद्दों पर प्राथमिकता से काम करें इस दिशा में बाल घोषणा पत्र तैयार किया गया है जो कि सभी नेताओं को दिया जा रहा है।  सेव द चिल्ड्रेन के सहयोग से संस्था निवसीड बचपन द्वारा 25 जिलों में यह प्रक्रिया चलायी जा रही है।  इसी श्रंखला में ग्राम पंचायत सूखी सेवानियाँ में बाल संवाद का आयोजन किया गया जहां बच्चों ने पानी की समस्या और बालश्रम का मुद्दा प्रमुखता से उठाया। 

नेताओं ने कहा बच्चों के हक़ में हम हैं प्रतिबद्ध -
वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह ने माता-पिता को रोजगार और बच्चों को बाल श्रम से सुरक्षा एवं जीडीपी का 6 प्रतिशत शिक्षा पर खर्च करने की प्रतिबद्धता दोहरायी।  रामेश्वर नीखरा ने बच्चों से कहा कि वे हर परिस्थिति में बच्चों के साथ हैं।  सांसद आलोक संजर ने बाल घोषणा पत्र को बच्चों के विकास के लिए एक नीतिगत दस्तावेज बताते हुए सभी बच्चों को निःशुल्क ईलाज , 12 वीं तक निःशुल्क गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा एवं शोषण से सुरक्षा देने की मांग का समर्थन किया। 

इन्होने सौंपा बाल घोषणा पत्र -    
राजनीतिक प्रतिनिधियों को बाल घोषणा पत्र सौपने वालों में बाल पंचायत प्रतिनिधि राहुल अटूदे , तनु जाटव, पल्लवी मोहबे , कनक , रिया वर्मा , निहारिका ने सहभागिता की। विशेष सहयोग ऋतु रसिया , रिंकू दुबे एवं रामकुमार विद्यार्थी का रहा। 

Related Posts