YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 कोरोना के कारण राष्ट्रीय खेल पुरस्कार समारोह 'वर्चुअल' होगा  अपने यहां के साई केन्द्रों में एकत्र होंगे चयनित खिलाड़ी 

 कोरोना के कारण राष्ट्रीय खेल पुरस्कार समारोह 'वर्चुअल' होगा  अपने यहां के साई केन्द्रों में एकत्र होंगे चयनित खिलाड़ी 

नई दिल्ली । कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार 29 अगस्त को होने वाला राष्ट्रीय खेल पुरस्कार कार्यक्रम 'वर्चुअल' होने की पूरी संभावनाएं हैं।  प्राप्त जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चयनित ऐथलीट, कोच और अन्य विजेता अगले सप्ताह शनिवार को नजदीकी राष्ट्रीय खेल प्राधिकरण (साई) केंद्र में एकत्र होने के बाद राष्ट्रपति भवन से लाइव जुड़ेंगे। इस समारोह का दूरदर्शन पर भी सीधा प्रसारण किया जाएगा।
खेल रत्न के लिए नीला ब्लेजर और अर्जुन अवॉर्ड के लिए लाल ब्लेजर उनके पदकों के साथ खेल रत्न विजेताओं और अर्जुन अवॉर्ड विजेताओं के लिए कांस्य मूर्तियों को समारोह से पहले दे दिया जाएगा। समारोह के दिन विजेता अपने नजदीकी साई सेंटर पर एक सामान्य हॉल में बैठे होंगे। समारोह के लिए कुल 16 साई सेंटर की पहचान की गई है और हर सुविधा केन्द्र में डीडी कैमरा वाले लोग होंगे। वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति भवन से वर्चुअल तौर पर साई सेंटर से जुड़ेंगे। पुरस्कार पाने वालों के नाम बोले जाएंगे और उनकी उपलब्धियों की लिस्ट वाला एक प्रशस्ति-पत्र स्लाइड के जरिये सामने आयेगा।
राष्ट्रपति इसके बाद प्रमाण पत्र (खेल रत्न के लिए) और स्क्रॉल (अर्जुन के लिए) प्रदर्शित करेंगे। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू के अलग-अलग श्रेणियों में सिफारिश किए गए सभी 76 खिलाड़ियों के नामों को मंजूरी देने की संभावना है। 
 

Related Posts