YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

जिन्हें अवसर नहीं मिला वे निराश न हों : शास्त्री आईसीसी 16 सदस्यीय दल का नियम बनाये

जिन्हें अवसर नहीं मिला वे निराश न हों : शास्त्री आईसीसी 16 सदस्यीय दल का नियम बनाये

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री के अनुसार आईसीसी को विश्व कप के लिए 15 खिलाड़ियों की जगह 16 सदस्यीय टीम भेजने का नियम बनाना चाहिये। साथ ही कहा कि जिन खिलाड़ियों को अवसर नहीं मिला है वह निराश न हों। उन्हें आगे भी अवसर मिलेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि जो इसमें जगह नहीं बना सके, उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है। शास्त्री ने कहा, ‘मैं चयन के मामलों में शामिल नहीं होना चाहता। अगर हमारी कोई राय होती है तो, हम इसे कप्तान को बताते हैं।’ उन्होंने कहा, ‘जब आपको 15 खिलाड़ियों का ही चयन करना है तो ऐसा होना तय है कि किसी न किसी को बाहर करना पड़ेगा जो काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। मैं 16 खिलाड़ियों को शामिल करना चाहता था। हमने आईसीसी को भी इसका जिक्र किया था जब एक टूर्नमेंट इतना लंबा हो तो 16 खिलाड़ियों को रखना सही होगा पर आईसीसी ने 15 खिलाड़ियों का ही दल बनाने को कहा।’ शास्त्री ने कहा कि जो 15 खिलाड़ियों की सूची में जगह नहीं बना सके, उन्हें आगे देखना चाहिए क्योंकि मौका कभी भी मिल सकता है। उन्होंने कहा, ‘जो इसमें जगह नहीं बना सके, उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है। यह काफी अजीब सा खेल है। इसमें चोटें लग सकती हैं। इसलिए आपको नहीं पता कि कब आपको भी बुलावा मिल सकता है।’
शास्त्री ने कहा कि हालातों और प्रतिद्वंद्वी को देखते हुए चौथे नंबर का स्थान पूरी तरह से लचीला है। मैं कहूंगा कि शीर्ष तीन के बाद आप बहुत ही लचीले हो सकते हो।’ शास्त्री ने उन आलोचनाओं को भी खारिज कर दिया जिनमें कहा जा रहा था कि भारतीय टीम कप्तान विराट कोहली पर ही निर्भर रहती है। 
शास्त्री ने इंग्लैंड को विश्वक कप का प्रबल दावेदार बताया। उन्होंने कहा, ‘इंग्लैंड पिछले दो वर्षों से लगातार प्रदर्शन करने वाली टीम रही है। उनके पास बहु आयामी प्रतिभा वाले खिलाड़ी हैं। उनके पास गेंदबाजी और बल्लेबाजी में गहराई है। और वे अपने घरेलू मैदान पर खेल रहे हैं। इसलिए वे प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेंगे।’ इसके अलावा भी कई टीमें ऐसी हैं जो किसी को भी हरा सकती हैं। 

Related Posts