YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

आचार संहिता तोड़ रहे मोदी, तलाशी लेने वाले अफसर की तलाशी दुर्भाग्यपूर्ण : कुरैशी

आचार संहिता तोड़ रहे मोदी, तलाशी लेने वाले अफसर की तलाशी दुर्भाग्यपूर्ण : कुरैशी

पूर्व चुनाव आयुक्त डा. एसवाई कुरैशी ने 
ओडिशा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हेलिकॉफ्टर की तलाशी लेने वाले आईएएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन को निलंबित किए जाने की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि निर्वाचन अधिकारी को निलंबित करके निर्वाचन आयोग ने संवैधानिक संस्थाओं की छवि को सुधारने का हाथ में आया एक अवसर गंवा दिया है।
ट्विटर पर पूर्व चुनाव आयुक्त डॉ. एसवाई कुरैशी ने कहा कि ओडिशा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हेलिकॉप्टर की तलाशी लेने वाले पर्यवेक्षक का निलंबन दुर्भाग्यपूर्ण है। दोनों संस्थाओं की जनता के प्रति जवाबदेही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं। चुनाव आयोग हर बार इसे नजर अंदाज कर रहा है।
डॉ. एसवाई कुरैशी ने कहा कि कानून सभी पर लागू होता है। चाहे वह प्रधानमंत्री हो या आम नागरिक। अगर हेलिकॉप्टर की तलाशी करने के मामले में कार्रवाई नहीं की जाती तो इससे चुनाव आयोग और प्रधानमंत्री जैसी संस्थाओं की निंदा रूक जाती, लेकिन दुर्भाग्यवश ऐसा नहीं हुआ। अब दोनों संस्थाओं की निंदा की जा रही है।
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के हेलिकॉप्टर की तलाशी की घटना का जिक्र करते हुए डॉ. एसवाई कुरैशी ने कहा नवीन पटनायक आंखों के सामने चुनाव आयोग की टीम ने हेलिकॉप्टर चेक किया। पटनायक ने इसके खिलाफ कोई प्रतिक्रिया देने की बजाय उन्होंने इसका सम्मान किया। वह असल में राजनेता हैं और हमें ऐसे ही राजनेताओं की जरूरत है।
उल्लेखनीय है कि मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हेलिकॉप्टर की तलाशी लेने के मामले में चुनाव आयोग ने कर्नाटक कैडर के आईएएस अफसर मोहम्मद मोहसिन को निलंबित कर दिया था। इस मामले में प्रधानमंत्री कार्यालय ने दखल दिया था और चुनाव आयोग के अधिकारी इस मामले की जांच करने के लिए ओडिशा भी गए थे। पीएमओ के हस्तक्षेप के बाद उन्हें ड्यूटी से सस्पेंड कर दिया गया था। 
चुनाव आयोग की इस कार्रवाई के बाद आयोग और प्रधानमंत्री की चौतरफा आलोचना शुरू हो गई थी। अब इस आलोचना करने वालों की लिस्ट में पूर्व चुनाव आयुक्त डॉ। एसवाई कुरैशी भी शामिल हो गए हैं।

Related Posts