YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

एंटरटेनमेंट बॉलीवुड

पोषण विशेषज्ञ भी है अभिनेत्री वैष्णवी  

पोषण विशेषज्ञ भी है अभिनेत्री वैष्णवी  

अभिनेत्री वैष्णवी मैकडोनाल्ड ने बताया कि वह एक प्रमाणित पोषण विशेषज्ञ हैं; उन्होंने इस राष्ट्रीय पोषण सप्ताह में कुछ 
अभिनेत्री वैष्णवी मैकडोनाल्ड ने कहा है कि वह एक प्रमाणित पोषण विशेषज्ञ है और स्वस्थ भोजन की दुनिया में अपनी यात्रा साझा करती है।
कलाकार अपनी उपस्थिति के बारे में जागरूक होने के लिए जाने जाते हैं और अक्सर आहार विशेषज्ञ से परामर्श करते हैं। यह समझते हुए कि शारीरिक और मानसिक भलाई उनकी सफलता का एक महत्वपूर्ण मापदंड है, वैष्णवी मैकडॉनल्ड्स जो वर्तमान में दंगल के ऐ मेरे हमसफर में सूरजमुखी की भूमिका कर रही हैं, वह खुद एक पोषण विशेषज्ञ हैं। पोषण विशेषज्ञ के रूप में अपने अनुभव के बारे में वह कहती है, बहुत से लोग यह नहीं जानते हैं कि मैं एक प्रमाणित पोषण विशेषज्ञ हूं। मुझे हमेशा पोषण और स्वास्थ्य में दिलचस्पी थी क्योंकि मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है और वर्तमान परिदृश्य इसका प्रमाण है। जब मुझे मौका मिला, मैंने एक व्यापक पाठ्यक्रम किया और अब मैं एक क्लिनिक भी खोल सकती हूं हालांकि मैंने अभी तक एक भी नहीं खोला है, मैं अपने करीबी दोस्तों और परिवार के साथ इसका अभ्यास करने की कोशिश करती हूं। एक नया कौशल सीखना हमेशा अच्छा होता है क्योंकि यह आपके दिमाग को युवा रखने में मदद करता है। मुझे लगता है कि न केवल शारीरिक लाभ बल्कि मानसिक सकारात्मकता के लिए भी स्वस्थ आहार का पालन करना आवश्यक है। 
संतुलित आहार का पालन करने के तरीके के बारे में अपनी विशेषज्ञता को साझा करते हुए, वह कहती हैं, मैं आमतौर पर दोपहर के आहार को लेकर सुझाव देती हूं जिसमें एक कटोरी दही, रायता, सलाद, अंकुर आदि शामिल हो। आपके अल्पाहारक मे आप घी, तड़का चावल, खाकरा, मखाना के साथ भुना हुआ चना खा सकते हैं, यह स्वादिष्ट होने के साथ ही स्वास्थ्यवर्धक भी साबित होते है। अखरोट, हरी पत्तेदार सब्जियां और सभी रंगों की सब्जियां खाएं क्योंकि सब्जी का प्रत्येक रंग आपके शरीर के एक निश्चित हिस्से से मेल खाता है। दूध उत्पाद जिसमें दही, छाछ शामिल हैं, आपके पेट के लिए बहुत अच्छे हैं क्योंकि यह आपके पेट में अच्छे बैक्टीरिया को बनाए रखने में मदद करते है। यहां तक कि थोड़ा घी, नारियल तेल या जैतून का तेल भी स्वास्थ्य के लिए अच्छा हो सकता है । अगर एक समय ज्यादा खा लिया तो वह ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचाएगा बल्कि  तेल का और बाहर का  खाना स्वास्थ्य को उससे ज्यादा हानिकारक है । यदि हम इन सभी चीजों से चिपके रहे, तो हमें चिंता करने की कोई बात नहीं है।
वैष्णवी के अनुसार, जीवन के प्रति आध्यात्मिक दृष्टिकोण का होना महत्वपूर्ण है। आपके शरीर की समृद्धि के लिए आपका मन और आत्मा का स्वस्थ होना आवश्यक है। आपकी विचार प्रक्रिया, जीवन के प्रति आपकी कल्पना और सकारात्मक दृष्टिकोण पोषण के साथ-साथ बहुत मायने रखता है। पोषण इस बारे में नहीं है कि आपके मुंह में क्या जाता है, बल्कि यह भी कि आपके भीतर से क्या आता है।
ऐ मेरे मेरे हमसफ़र में वैष्णवी को सूरजमुखी के नए अवतार में देखें। ऐ मेरे हमसफ़र एक महत्वाकांक्षी लड़की और एक लापरवाह लड़के के जीवन को चित्रित करता है। और कैसे उनकी ज़िंदगी एक गलतफहमी के बाद उलझ जाती है, और यह गलतफहमी उनकी शादी में घुलमिल जाती है। 
 

Related Posts