YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

ईसी ने पीएम मोदी और राहुल की टिप्पणियों पर मांगी रिपोर्ट, कर रहा है जांच

 ईसी ने पीएम मोदी और राहुल की टिप्पणियों पर मांगी रिपोर्ट, कर रहा है जांच

लोकसभा चुनाव में नेताओं की बदजुबानी को लेकर निर्वाचन आयोग ने सख्त रवैया अपनाते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है और अब सबरीमला मंदिर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणियों पर भी रिपोर्ट मांगी है और वह कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी की प्रधानमंत्री के खिलाफ ‘चौकीदार चोर है’ टिप्पणी पर एक अन्य रिपोर्ट की भी जांच कर रहा है। उप निर्वाचन आयुक्त चंद्र भूषण कुमार ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के दौरान बताया कि दो मीडिया सत्र के दौरान आई गांधी की टिप्पणियों संबंधी खबरों का चुनाव आयोग अध्ययन कर रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि तमिलनाडु के थेनी में एक रैली में सबरीमला मंदिर पर मोदी की टिप्पणियों को लेकर जिला चुनाव अधिकारियों से भी रिपोर्ट मांगी गई है। 
रैली में मोदी ने आरोप लगाया था कि वाम दल और मुस्लिम लीग सबरीमला पर खतरनाक गेम खेल रहे हैं और उन्होंने धर्म एवं अभिलाषा की जड़ पर प्रहार शुरू कर दिया है। गांधी की टिप्पणियों को लेकर भाजपा निर्वाचन आयोग के पास गई जबकि माकपा ने प्रधानमंत्री के बयान को लेकर आयोग को पत्र लिखा। बालाकोट हवाई हमले और पुलवामा आतंकवादी हमले पर मोदी की टिप्पणियों पर फैसले को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उप निर्वाचन आयुक्त चंद्र भूषण कुमार ने कहा कि महाराष्ट्र में लातूर प्रशासन ने भाषण का केवल एक पैराग्राफ भेजा था। 
कुमार ने बताया कि अब पूरा भाषण निर्वाचन आयोग को मिल गया है और उसका अध्ययन किया जा रहा है। लातूर के औसा में हाल ही में आयोजित रैली में मोदी ने कहा था ‘क्या आपका पहला वोट एयर स्ट्राइक करने वालों को समर्पित हो सकता है?’ उन्होंने कहा था ‘पहली बार मतदान करने जा रहे लोगों से मैं कहना चाहता हूं- क्या आपका पहला वोट उन वीर जवानों को समर्पित हो सकता है जिन्होंने (पाकिस्तान में) एयर स्ट्राइक किया? क्या आपका पहला वोट पुलवामा (आतंकी हमले) के वीर शहीदों को समर्पित हो सकता है?’

Related Posts