YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

एक चौकीदार ने देश के सभी चौकीदारों को चोर बना दिया : राहुल गांधी - वहीं गठबंधन में पड़ रही गांठ को राहुल के सामने जा‎हिर ‎किया

एक चौकीदार ने देश के सभी चौकीदारों को चोर बना दिया : राहुल गांधी  - वहीं गठबंधन में पड़ रही गांठ को राहुल के सामने जा‎हिर ‎किया

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार के सुपौल में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर ‎निशाना साधा।  इस मौके पर उन्होंने कहा कि देश के सभी चौकीदारों को एक चौकीदार ने चोर बना दिया। राहुल ने सभा में उपस्थित लोगों से कहा कि आपने एक गलती की थी उसे चौकीदार बनाने की, पर वो नीरव मोदी और माल्या के चौकीदार बन गए। कांग्रेस अध्यक्ष ने बिहार के लोगों की ईमानदारी की सराहना करते हुए  कहा कि यहां के लोग जहां भी चौकीदार होते हैं, वहां चोरी नहीं होती है। उन्होंने यूपीए सरकार के दौरान कोसी त्रासदी का जिक्र करते हुए कहा कि उस समय नीतीश कुमार की सरकार थी इसके बावजूद यूपी सरकार ने 1100 करोड़ रुपये की सहायता की और सोनिया जी तुरंत पहुंचीं। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने बाढ़ में 5 रूपए भी नहीं दिया बावजूद कहते हैं चौकीदार बनाओ। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि राफेल मामले में सच्चाई जरूर बाहर आएगी और इसमें दो‎षियों को सजा भी जरूर मिलेगी। उन्होंने कहा कि देश की जनता उन्हें दिल्ली से हटाने वाली है। मोदी जितनी भी कोशिश कर लें इस बार पीएम नहीं बनेंगे।
राहुल गांधी ने न्याय योजना का जिक्र करते हुए कहा कि 5 करोड़ परिवारों के खाते में पैसे डालेंगे। एक साल में हर परिवार को 72 हजार रुपया देगी। राहुल ने कहा कि भाजपा कहती है इतना पैसा कहां से आएगा। देश के अमीरों के ऋण माफी से ज्यादा बोझ नहीं है। राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा के अन्याय को न्याय में बदलेंगे क्योंकि  पैसे जब आएंगे तो लोग शर्ट, पैंट खरीदेंगे, मांग बढ़ेगी तो उत्पादन भी बढ़ना शुरू होगा। लोगों को रोजगार ज्यादा मिलने लगेगी। न्याय की चाबी से तुरंत इंजन स्टार्ट हो जाएगा। राहुल गांधी ने कहा कि इस बार देश में दो बजट पेश होंगे। एक देश के लिए और दूसरा बिहार, यूपी, गुजरात का बजट पेश होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण लागू करने जा रही है। सदन में 33 प्रतिशत आरक्षण लागू होगा। राहुल ने कहा कि चुनाव के बाद कोई भी किसान जेल नहीं जाएगा और न ही युवाओं को बिजनेस लगाने के लिए कोई अनुम‎ति  की जरूरत होगी। 
राहुल के सामने कुशवाहा ने कही दिल की बात
बिहार के सुपौल में कांग्रेस प्रत्याशी रंजीत रंजन के लिए राहुल गांधी दिल्ली से आ गए, लेकिन महागठबंधन के प्रमुख घटक आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव नहीं पहुंचे। हालांकि उन्होंने बिहार के अन्य इलाकों में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। उनके नहीं आने की वजह मधेपुरा और सुपौल में महागठबंधन दलों के बीच फंसा वह पेंच है जिसने कांग्रेस और आरजेडी की दूरी बढ़ा दी है। इस पेंच को महागठबंधन की एकता में बाधा और कांग्रेस-आरजेडी के बीच बन रही दूरी के सबब को उपेन्द्र कुशवाहा ने राहुल गांधी के सामने भी पेश ‎किया। कुशवाहा ने राहुल गांधी के सामने साफ कहा कि मधेपुरा से शरद यादव का जीतना जरूरी है। दरअसल कुशवाहा ने अपरोक्ष रूप से रंजीत रंजन और पप्पू यादव पर निशाना साधा और मधेपुरा से शरद यादव को जिताने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि सुपौल से रंजीत को जिताएं जरूर, लेकिन मधेपुरा से शरद यादव को भी जिताएं।
कुशवाहा ने कहा कि शरद यादव का जीतना बहुत जरुरी है, अगर नहीं जीते तो बड़ा नुकसान होगा। बता दें कि मधेपुरा से सुपौल से कांग्रेस उम्मीदवार रंजीत रंजन के पति पप्पू यादव भी है चुनाव मैदान में हैं। इतना ही नहीं वे कांग्रेस के करीबी भी माने जाते हैं। जाहिर है कुशवाहा ने अपरोक्ष रूप से ही सही लेकिन रंजीत रंजन के सामने ही पप्पू यादव को हराने की बात कही। दरअसल आरजेडी चाहती है कि पप्पू यादव मधेपुरा के मैदान से हट जाएं ताकि शरद यादव की जीत सुनिश्चित हो सके, लेकिन वे डटे हुए हैं। हालांकि तीन यादवों के टक्कर में जेडीयू के यादव प्रत्याशी दिनेश चंद्र यादव की राह अब आसान लग रही है। जाहिर है अगर नतीजे शरद यादव के खिलाफ रहते हैं महागठबंधन की गांठ और और ढीली पड़ जाएगी। सभंव है कि महागठबंधन के अनुमान जैसे नतीजे सामने नहीं आए तो फिलहाल कागजों पर ही सही एकजुट दिख रहा कुनबा कहीं बिखर न जाए। ऐसे में कुशवाहा ने राहुल गांधी के सामने बिना लाग-लपेट के ही एक मैसेज तो पहुंचा ही दी।

Related Posts