YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

पीएम मोदी से पूछिए राफेल करार में 30 हजार करोड़ देने के एवज में अंबानी ने क्या दिया : राहुल

 पीएम मोदी से पूछिए राफेल करार में 30 हजार करोड़ देने के एवज में अंबानी ने क्या दिया : राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी से पूछा जाना चाहिए कि राफेल विमानों की खरीद में 30 हजार करोड़ दिलवाने के एवज में अनिल अंबानी ने उन्हें क्या दिया है? गांधी ने अपने अमेठी लोकसभा क्षेत्र के तिलोई कस्बे में सोमवार को आयोजित जनसभा में कहा, जब पीएम मोदी झूठे भाषण देते हैं तो एक बार उनसे यह सवाल भी कर लीजिए कि आपने 30 हजार करोड़ रुपए अम्बानी को क्यों दे दिए और उसके बदले में अंबानी ने आपको क्या दिया है? 
उन्होंने कहा,  लोकसभा चुनाव के बाद केन्द्र में कांग्रेस की सरकार आते ही राफेल मामले की जांच होगी और सच्चाई सामने आ जाएगी। जो फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने कहा, वह बाहर आएगा और जो फ्रांस के रक्षा मंत्रालय की फाइलों में लिखा है, वह भी बाहर आएगा। इसमें दो ही लोगों का नाम सामने आएगा। पहला, अनिल अंबनी और दूसरा, नरेन्द्र मोदी। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, क्या आपने मजदूर, किसान के घर के सामने चौकीदार देखा है? मगर पिछले पांच साल में हर किसान ने रातभर खुद अपने खेत की चौकीदारी की है। मोदी ने कहा था कि मुझे प्रधानमंत्री नहीं, चौकीदार बनाओ। राफेल मामले में उनकी चोरी पकड़ी जाती है तो वह कहते हैं कि हम सब चौकीदार हैं। 
उन्होंने कांग्रेस द्वारा प्रस्तावित न्याय योजना का जिक्र करते हुए कहा इसके पीछे एक सोच है। मोदी ने गब्बर सिंह टैक्स  लागू किया। आपकी जेब से निकला पैसा उन चोरों के हाथ में चला गया और वह विदेश पहुंच गया। आपकी जेब से जैसे ही पैसा निकला, आपने माल खरीदना बंद कर दिया। इस वजह से हिन्दुस्तान की फैक्ट्रियों ने माल बनाना बंद किया, जिससे बेरोजगारी बढ़ी। देश में आज 45 साल के दौरान सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। हर 24 घंटे में देश में 27 हजार युवाओं का रोजगार छिना। यह है चौकीदार का काम। 

Related Posts