YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

देश के किसानों को बचाने के लिए सभी विपक्षी दलों को साथ आना होगा - सुखबीर सिंह बादल 

देश के किसानों को बचाने के लिए सभी विपक्षी दलों को साथ आना होगा - सुखबीर सिंह बादल 

चंडीगढ़ । राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए)से बाहर आने वाले शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने कहा है कि देश के किसानों को बचाने के लिए सभी विपक्षी दलों को एकजुट लड़ाई के लिए साथ आना होगा। उन्होंने कहा कि पिछले सप्ताह पारित नए विवादास्पद फार्म बिलों का राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था पर विनाशकारी प्रभाव हो सकता है। 
बादल की पार्टी अकाली दल भाजपा की सबसे पुरानी सहयोगी थी, जो न्यूनतम समर्थन मूल्य पर फसलों की खरीद को आश्वस्त करने के लिए केंद्र के इनकार और जम्मू और कश्मीर में एक आधिकारिक भाषा के रूप में पंजाबी को शामिल नहीं करने को लेकर शनिवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से बाहर चली गई है। अकाली दल शिवसेना और तेलुगु देशम पार्टी के बाद एनडीए से बाहर निकलने वाला तीसरा प्रमुख सदस्य है।
बादल ने पंजाब के रोपड़, होशियारपुर और फगवाड़ा में पार्टी कार्यकर्ताओं और किसानों की सभाओं में कहा, “किसानों की आर्थिक दुर्दशा पूरी अर्थव्यवस्था को प्रभावित करती है। नए कृषि बिलों की तरह कुछ भी जो किसानों के उत्पादन के भाग्य के बारे में अनिश्चितता को बढ़ाता है, देश की अर्थव्यवस्था और सामाजिक स्थिरता के लिए विनाशकारी प्रभाव हो सकता है। इसलिए, हम देश के व्यापक राष्ट्रीय हितों की रक्षा के लिए लड़ रहे हैं।"
बादल ने कहा, "हम किसानों, खेत मजदूरों, आढ़तियों (कृषि एजेंटों) और अन्य कृषि उपज व्यापारियों के समग्र हितों के लिए किसी भी संघर्ष में शामिल होने या उनका पालन करने के लिए तैयार हैं।" बादल ने एकजुट होने के आह्वान का शिवसेना और पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने समर्थन किया।
तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट किया। "हम किसानों के लिए बादल और अकाली दल के समर्थन का समर्थन करते हैं। किसानों के लिए लड़ाई तृणमूल डीएनए का हिस्सा है। 2006 में, ममता बनर्जी ने किसानों के अधिकारों के लिए 26 दिन के उपवास पर अपना जीवन जोखिम में डाल दिया। हम कृषि बिलों का विरोध करते हैं क्योंकि वे न्यूनतम समर्थन मूल्य, सार्वजनिक वितरण प्रणाली और खरीद की राज्यों की भूमिका को खतरे में डालते हैं।"
 

Related Posts