YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

विकेटकीपर बल्लेबाजों में खुद को साबित करने की होड़, ऋषभ पंत पर बढ़ा दबाव

विकेटकीपर बल्लेबाजों में खुद को साबित करने की होड़, ऋषभ पंत पर बढ़ा दबाव

नई दिल्ली । इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में इस साल एक अलग तरह की जंग चल रही है। यह मुकाबला भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाजों के बीच है। केएल राहुल, संजू सैमसन, इशान किशन और ऋषभ पंत  के बीच प्रतिस्पर्धा चल रही है। हालांकि केएल राहुल सीमित ओवरों की भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने की दौड़ में सबसे आगे हैं, लेकिन सबसे ज्यादा दबाव युवा ऋषभ पंत पर है। कभी महेंद्र सिंह धोनी के स्वाभाविक उत्तराधिकारी माने जाने वाले पंत पर दबाव काफी बढ़ गया है। किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने कमाल का प्रदर्शन किया है। राहुल ने इस सीजन में अभी 111 के औसत से 222 रन बनाए हैं। इसमें इस सीजन की पहली सेंचुरी के अलावा एक अर्धशतक भी शामिल है। राहुल का फॉर्म बहुत अच्छा है और साथ ही कप्तानी की भूमिका भी अच्छी तरह निभा रहे हैं।
राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन भी पीछे नहीं। सैमसन ने रॉयल्स के लिए 79.50 के औसत से दो पारियों में 159 रन बनाए हैं। दोनों पारियों में उन्होंने हाफ सेंचुरी लगाई हैं और मैन ऑफ द मैच रहे हैं। सैमसन एक लय के साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर उन्हें टीम इंडिया में शामिल किए जाने की भी बात कही जाने लगी है।
इसके अलावा ईशान किशन की बात करें तो उन्होंने एक ही मैच में प्रभावित किया है। लीग में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने वाले बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 58 गेंद पर 99 रन की पारी खेली। अपनी पारी में किशन ने नौ छक्के लगाए। उनकी पारी की मदद से मुंबई की टीम मैच को सुपर ओवर तक पहुंचा सकी। हालांकि रॉयल चैलेंजर्स (आरसीबी) ने सुपर ओवर में जीत हासिल की।
दिल्ली कैपिटल्स के ऋषभ पंत पर दबाव बढ़ गया है। उनके पास मंगलवार को अपने को साबित करने का मौका था। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में जब वह बल्लेबाजी करने उतरे उनकी टीम को 12 ओवर में 120 रन चाहिए थे। आठ विकेट हाथ में थे। उन्होंने सधी शुरुआत की और 13वें ओवर में लगातार दो छक्के लगाए। उनके इर्द-गिर्द विकेट गिर रहे थे, लेकिन पंत 30 रन के करीब पहुंच चुके थे। लग रहा था कि वह अपनी टीम को जीत दिला सकते हैं। पिछली दो पारियों में उन्होंने 31 और 37 रन बनाए थे। उनके पास इस मैच में हीरो बनने का मौका था। लेकिन वह राशिद खान की गेंद पर डीप स्क्वेअर लेग पर कैच आउट हो गए।  सीजन के लगातार दो मैच जीतने के बाद दिल्ली को सीजन की पहली हार मिली। आईपीएल-13 में अभी तक कुल 11 मुकाबले हो चुके हैं और हर टीम कम-से-कम एक जीत दर्ज कर चुकी है।
 

Related Posts