YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल ईस्ट

 सहमति से सुलझ जाएगा बिहार में एनडीए के घटक दलों में सीटों को लेकर जारी विवाद :  प्रसाद

 सहमति से सुलझ जाएगा बिहार में एनडीए के घटक दलों में सीटों को लेकर जारी विवाद :  प्रसाद

नई दिल्ली । केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने बताया कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राजग का संकट दूर करने के लिए ‘तीन-चार’ लोगों को अधिकृत किया है। बिहार के पटना साहिब लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रसाद ने हालांकि उन लोगों के नामों का खुलासा नहीं किया प्रसाद ने कहा राजग में सभी चीजें सहमति के आधार पर सुलझ जाएंगी और विधानसभा चुनाव में राजग को दो तिहाई बहुमत मिलेगा।
रविशंकर प्रसाद से संवाददाताओं ने चिराग पासवान के नेतृत्व वाली लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के रूख के बारे में सवाल था , जिसके बारे में कहा जा रहा है कि वह 243 सीटों में से 100 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने और जदयू तथा पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की हम पार्टी के खिलाफ उम्मीदवार खड़ा करने पर अड़ी है। लोजपा ने अपने संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई है जिसमें 143 उम्मीदवारों के बारे में चर्चा की जाएगी जिन्हें वह विधानससभा चुनाव में खड़ा करना चाहती है।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए लोजपा प्रवक्ता अशरफ अंसारी ने अपने बयान में कहा, ‘‘ अगली सरकार को हमारे बिहार प्रथम, बिहारी प्रथम के दृष्टि पत्र को लागू करना होगा। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘ हमें (नीतीश कुमार के) सात निश्चय स्वीकार नहीं हैं।’’ गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव के करीब आने के बीच राज्य में सत्तारूढ़ राजग गठबंधन और विपक्षी राजद नीत महागठबंधन की तस्वीर अभी तक स्पष्ट नहीं हुई है। विपक्षी गठबंधन में भी राजद और कांग्रेस के बीच सीटों को लेकर खींचतान जारी है। वहीं, उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी रालोसपा हाल ही में महागठबंधन से अलग हो गई और उसने बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन किया है।
 

Related Posts