YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 श्रेयस अय्यर का शानदार प्रदर्शन दिल्ली की प्रभावी जीत

 श्रेयस अय्यर का शानदार प्रदर्शन दिल्ली की प्रभावी जीत

शारजाह । आईपीएल 20 - 20 क्रिकेट के एक रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 18 रन से पराजित कर प्रभावी जीत हासिल की। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 228 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 20 ओवर में 210 रन ही बना सकी।
229 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम को शुरुआती झटका सुनील नरेन के रूप में लगा जो 3 रन पर आउट हो गए। उन्हें ऐनरिक नॉर्टजे  ने बोल्ड कर दिया। इसके बाद शुभमन गिल और नीतीश राणा ने तेज हाथ दिखाए और पारी को संभालने की कोशिश की। लेकिन गिल 28 रन बनाकर आउट हो गए। नितीश राणा ने 35 गेंदों में चार चौके 4 छक्के की सहायता से 58 रन का योगदान दिया। निचले क्रम में इयोन मोर्गन ने 18 गेंदों में 1 चौके और 5 छक्के की सहायता से 44 रन बनाकर एक समय मैच को कोलकाता के पक्ष में कर दिया था। लेकिन ऐनरिक नॉर्टजे की गेंद पर शिमरन हेटमायर द्वारा  मोर्गन  के कैच आउट होने के बाद मैच कोलकाता के हाथ से निकल गया। राहुल त्रिपाठी ने 13 गेंदों में 2 चौके व तीन छक्के की सहायता से नाबाद 31 रन का योगदान दिया। कोलकाता की टीम 20 ओवर में 210 रन ही बना पाई और 18 रन से पराजित हो गई। दिल्ली के लिए ऐनरिक नॉर्टजे ने 3, हर्षल पटेल ने दो रबाडा और अमित मिश्रा ने एक-एक विकेट लिए।
इससे पहले ओपनर पृथ्वी शॉ और मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के शानदार अर्धशतक की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल 20 - 20 के एक मैच में शारजाह स्टेडियम में 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 228 रन बनाए।
कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर दिल्ली को पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया। पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने शानदार शुरुआत की दोनों ने पहले विकेट के लिए 5.5 ओवर में 56 रन जोड़े। शिखर धवन को वरुण चक्रवथी द्वारा इयोन मोर्गन के हाथों कैच करवा दिया गया। उन्होंने 16 गेंदों में दो चौके और दो छक्के की सहायता से 26 रन का योगदान दिया। इसके बाद पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर ने तेजी से रन बटोरे और अपनी टीम का स्कोर 12.4 ओवर में 129 रन तक ले गए। इस साझेदारी को कमलेश नगरकोटी ने पृथ्वी शॉ को शुभमन गिल के हाथों कैच करवाकर तोड़ा। पृथ्वी ने 41 गेंदों में चार चौके और चार छक्के की सहायता से 66 रन बनाए। क्रीज पर आए ऋषभ पंत ने आते ही हाथ खोल दिए। उन्होंने अय्यर के साथ मिलकर स्कोर 203 रन तक पहुंचाया। पंत को आंद्रे रसेल ने शिवम मावी के हाथों कैच करा दिया। उन्होंने 17 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के की सहायता से 38 रन बनाए। स्टोइनिस 1 रन ही बना सके। उन्हें रसेल ने वरुण चक्रवथी के हाथों लपकवा दिया। श्रेयस अय्यर ने 38 गेंदों में 88 रन की नाबाद पारी खेली जिसमें उन्होंने 7 चौके और 6 छक्के लगाए। शिमरन हेटमायर एकमात्र छक्का लगाकर नाबाद रहे। दिल्ली ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 228 रन बनाए। कोलकाता की तरफ से रसेल ने दो और वरुण - कमलेश ने एक-एक विकेट लिए।
 

Related Posts