YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

कोरोना की रिकवरी दर से योगी संतुष्ट, कहा-संक्रमण से बचाव की प्रभावी व्यवस्था को बनाए रखें

कोरोना की रिकवरी दर से योगी संतुष्ट, कहा-संक्रमण से बचाव की प्रभावी व्यवस्था को बनाए रखें


लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कोविड-19 की रिकवरी दर 87 प्रतिशत से भी अधिक हो जाने पर संतोष व्यक्त करते हुए संक्रमण से बचाव व उपचार की प्रभावी व्यवस्था को बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। ज्ञातव्य है कि वर्तमान में प्रदेश का रिकवरी रेट 87 प्रतिशत से भी अधिक है, जो देश के रिकवरी रेट 84 प्रतिशत से 03 फीसदी ज्यादा है।
मुख्यमंत्री सोमवार को यहां एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने में काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग की भूमिका अत्यन्त महत्वपूर्ण है। उन्होंने निर्देश दिए कि इस पर और अधिक ध्यान केन्द्रित करते हुए काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग को पूरी सक्रियता से संचालित किया जाए। मुख्यमंत्री ने जनपद लखनऊ तथा कानपुर नगर की स्थिति के सम्बन्ध में इन जिलों के नोडल अधिकारियों क्रमशः अपर मुख्य सचिव ग्राम्य विकास एवं पंचायतीराज तथा प्रमुख सचिव स्वास्थ्य से स्थिति की विस्तार से जानकारी प्राप्त की। उन्होंने निर्देश दिए कि इन जनपदों में संक्रमण को नियंत्रित करने की कार्यवाही प्रभावी ढंग से जारी रखी जाए।
इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी ने धान क्रय केन्द्रों पर सभी आवश्यक प्रबन्ध करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि धान बेचने वाले किसान के खाते में प्रत्येक दशा में धनराशि 72 घण्टे में अन्तरित हो जाए। उन्होंने धान क्रय केन्द्रों पर जिला प्रशासन के सहयोग से कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना किए जाने के निर्देश भी दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण रोजगार अभियान के अन्तर्गत अधिक से अधिक कार्य हो, जिससे उत्तर प्रदेश देश में प्रथम स्थान पर रहे।
 

Related Posts