YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

लॉकडाउन में युवक चंडीगढ़ से लाया था चिट्टा, अब 23 लाख रुपये की संपति सीज -बिजनेस या आय का कोई साधन नहीं, फिर भी आरोपी दो महंगी कारों का है मलिक 

लॉकडाउन में युवक चंडीगढ़ से लाया था चिट्टा, अब 23 लाख रुपये की संपति सीज -बिजनेस या आय का कोई साधन नहीं, फिर भी आरोपी दो महंगी कारों का है मलिक 

कुल्लू। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में भुंतर पुलिस ने नशा तस्कर शिवा शर्मा निवासी भुंतर के घर पर रेड मार कर 32.92 ग्राम हेरोइन और 1,76,000 नकदी बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। साथही पुलिस ने आरोपी की 23 लाख रुपये की संपति सीज की है, जिसमें 13 लाख की सियाज कार और 7 लाख रुपये की स्विफ्ट सहित 3 अन्य वाहन शामिल हैं।
 एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि आरोपी लॉकडॉउन के दौरान अपने पिता की बीमारी के बहाने से चण्डीगढ़ से चिट्टा लाया था। आरोपी खुद चिटटे का सेवन करता था, उसके पास कोई बिजनेस या आय का साधन नहीं है। आरोपी के पिता का कसोल में सन एंड विंड होटल है, जो लीज पर है, जिसकी इनकम पर कोई टैक्स नहीं दिया है। 
आरोपी के पिता ने अपने बेटे और बेटी की शादियां अमृतसर और पंचकूला के बड़े बड़े होटल में की हैं। इन्होंने अपने बैंक अकांट्स से 70 लाख से ज्यादा की ट्रांजेक्शन की हैं। उन्होंने बताया कि आरोपी ने जनवरी 2020 में नई मारुति सियाज़ स्मार्ट हाइब्रिड गाड़ी 13 लाख रुपए में तथा 2018 में नई स्विफ्ट डिजायर कार 8 लाख रुपए में खरीदी है। इसके अलावा आरोपियों के पास 3 और गाडियां है। इतने कम समय में इतनी संपत्ति अर्जित करना और इतने बड़े ट्रांजेक्शन करना किसी भी प्रकार से आरोपी की आय के अनुरूप नहीं है। एसपी ने बताया ने बताया कि पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट की 68 धारा के तहत 11 केसों में 17 आरोपियों की ड्रग्स के अवैध व्यापार से अर्जित 2 करोड़ 75 लाख रुपए से ज्यादा की संपत्ति ज़ब्त की है। ऐसे में पुलिस नशे के साथ पकड़ने जाने बाले नशा तस्करों की फाइनेशियल इंवेस्टीगेशन कर अवैध संपति सीज की जा रही है।
 

Related Posts