YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 विराट कोहली के शानदार 90 रन, चेन्नई  की 37 रन से हार

 विराट कोहली के शानदार 90 रन, चेन्नई  की 37 रन से हार

दुबई । सीरीज में लगातार निराशाजनक प्रदर्शन कर रही चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 20 - 20 के एक लीग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 37 रन से पराजित कर दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 169 रन बनाए जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स 8 विकेट खोकर 132 रन ही बना सका।
170 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। फाफ डू प्लेसिस को वाशिंगटन सुंदर में क्रिस मॉरिस के हाथों कैच करा दिया। डु प्लेसिस ने 10 गेंदों में कुल 8 रन बनाए। शेन वॉटसन भी बहुत धीमा खेले और 18 गेंदों में तीन चौके की सहायता से 14 रन बनाकर वाशिंगटन सुंदर द्वारा बोल्ड कर दिए गए। नारायण जगदीशन को क्रिस मॉरिस ने रन आउट कर दिया उन्होंने 28 गेंदों में चार चौके की सहायता से 33 रन बनाए। कप्तान धोनी ने एकमात्र छक्का मारा और 6 गेंदों में 10 रन बनाकर युजवेंद्र चहल की गेंद पर गुरकीरत सिंह को कैच थमा बैठे। सैम करन खाता खोले बिना क्रिस मॉरिस की गेंद पर एबीडी विलियर्स द्वारा लपक लिए गए। अंबाती रायडू ने 40 गेंदों में चार चौके की सहायता से सर्वाधिक 42 रन का योगदान दिया। उन्हें इसुरु उदाना ने बोल्ड कर दिया। बेंगलुरु के लिए क्रिस मॉरिस और वाशिंगटन सुंदर ने 2 - 2, उदाना और चहल ने 1 - 1 विकेट लिए।
इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 169 रन बनाए।
टॉस जीतने के बाद बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी चुनी। ओपनर ऐरन फिंच को तीसरे ओवर में दीपक चहर द्वारा बोल्ड कर दिया गया। उन्होंने 9 गेंदों में 2 रन बनाए। इसके बाद कप्तान विराट कोहली और देवदत्त पादिक्कल ने मिलकर 11 ओवर तक स्कोर 66 रन पर पहुंचाया। पादिक्कल धीमा खेले। उन्होंने 34 गेंदों में 2 चौके और एक छक्के की सहायता से 33 रन बनाए। उन्हें शार्दुल ठाकुर की गेंद पर फाफ डु प्लेसिस ने कैच आउट कर दिया। क्रीज पर आए एबी डिविलियर्स को भी शार्दुल ठाकुर ने 2 रन के स्कोर पर कप्तान एमएस धोनी के हाथों विकेट के पीछे कैच करवा दिया। वाशिंगटन सुंदर भी कोई कमाल नहीं दिखा पाए उन्हें सैम करन की गेंद पर कप्तान एमएस धोनी ने विकेट के पीछे लपका। लेकिन दूसरे छोर पर विराट कोहली तेज और सधी हुई पारी खेल रहे थे। उन्होंने अंतिम 5.3 ओवर्स में शिवम दुबे के साथ मिलकर तेजी से 75 रन बनाए और अपनी टीम का स्कोर 169 तक ले गए। विराट कोहली 52 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्के की सहायता से 90 रन बनाकर नाबाद रहे। शिवम दुबे ने 14 गेंदों में 2 चौके और एक छक्के की सहायता से नाबाद 22 रन का योगदान दिया। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शार्दुल ठाकुर ने दो, दीपक चहर और सैम करन ने 1 - 1 विकेट लिए।

 

Related Posts