YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

भेल में ट्रेनी पदों पर करें आवेदन

भेल में ट्रेनी पदों पर करें आवेदन

भारत हेवी इलेक्ट्रिकल लिमिटेड ने इंजीनियर ट्रेनी, एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (एचआर), एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (फाइनेंस) पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। उम्मीदवार 6 मई तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। 
इस भर्ती के माध्यम से इंजीनियर ट्रेनी, एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (एचआर), एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (फाइनेंस) पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। भर्ती में कुल 145 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और परीक्षा में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवार 6 मई 2019 तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं और इन पदों के योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है। 
पद का विवरण
भर्ती में इंजीनियर ट्रेनी पदों के लिए 100, एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (एचआर) पदों के लिए 20, एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (फाइनेंस) पदों के लिए 25 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा हालांकि अभी चयनित होने वाले उम्मीदवारों के वेतन को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है और उनके कार्य के आधार पर उनका वेतन तय होगा। 
योग्यता
भर्ती में इंजीनियर ट्रेनी के लिए इंजीनियरिंग, एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (एचआर) के लिए पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री, एचआर में डिप्लोमा आदि किया होना आवश्यक है। वहीं एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (फाइनेंस) के लिए आवेदन करने के लिए अकाउंट्स या फाइनेंस में पढ़ाई की होनी आवश्यक है।
आवेदन फीस
आवेदन करने के लिए अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 800 रुपये फीस और एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 300 रुपये फीस का भुगतान करना होगा। इस फीस का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा।
आवेदन करने की आखिरी तारीख- 6 मई 2019
फीस जमा करने की आखिरी तारीख- 8 मई 2019
परीक्षा की तारीख- 25 और 26 मई 2019
सेलेक्शन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन सीबीटी यानी कम्प्यूटर आधारित टेस्ट से किया जाएगा। 

Related Posts