YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल वेस्ट

 मंदिरों को खोलने को लेकर राज्‍यपाल कोश्‍यारी का उद्धव ठाकरे को तंज, फिर आप सेक्‍युलर हो गए

 मंदिरों को खोलने को लेकर राज्‍यपाल कोश्‍यारी का उद्धव ठाकरे को तंज, फिर आप सेक्‍युलर हो गए

 मुंबई । महाराष्‍ट्र के राज्‍यपाल भगत सिंह कोश्‍यारी ने सीएम उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखकर कोरोना की वजह से बंद पड़े धर्मस्‍थलों को खुलवाने का अनुरोध किया है। राज्‍यपाल ने तंज कर पूछा है कि क्‍या उद्धव को ईश्‍वर की ओर से कोई चेतावनी मिली है कि धर्मस्‍थलों को फिर से खोलने को टलते रहे या फिर वह सेक्‍युलर हो गए हैं। मंगलवार को सैकड़ों बीजेपी कार्यकर्ता सिद्धिविनायक मंदिर के बाहर पहुंचकर मंदिर खुलवाने के लिए सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं का कहना था कि महाराष्ट्र सरकार श्रद्धालुओं के लिए मंदिर नहीं खोल रही है जबकि सारी सेवाएं और अन्य प्रतिष्ठान सभी खोल दिए गए हैं।
उद्धव को खत में कोश्‍यारी ने कहा है,आपने 1 जून को अपने टीवी संदेश में कहा था कि राज्‍य में जून के पहले सप्‍ताह से 'पुनश्‍च हरिओम मिशन' शुरू हो जाएगा। उस दिन से 'लॉकडाउन' शब्‍द डस्‍टबिन में चला जाएगा। आपके शब्‍दों से लंबे लॉकडाउन से परेशान जनता के मन में आशा जगी। दुर्भाग्‍य है कि चार महीने बाद भी आपने एक बार फिर पूजा स्‍थलों पर लगा बैन बढ़ा दिया है। यह विडंबना है कि एक तरफ सरकार ने बार, रेस्टोरेंट ओर समुद्री बीच खोल दिए हैं वहीं दूसरी तरफ देवी-देवता लॉकडाउन में रहने को अभिशप्‍त हैं।
कोश्‍यारी ने कहा है, आप हिंदुत्‍व के सशक्‍त पैरोकार रहे हैं। मुख्‍यमंत्री बनने के बाद अयोध्‍या जाकर आपने श्रीराम के प्रति अपने समर्पण को सार्वजनिक किया। आप अषाढ़ी एकादशी को पंढरपुर के विट्ठल रुक्मिणी मंदिर गए और पूजा की। पर मुझे हैरानी है कि क्‍या धर्मस्‍थलों का खोलना टालते जाना है... क्‍या कोई ऐसा देव आदेश आपको मिला है, या फिर आप अचानक 'सेक्‍युलर' हो गए हैं, जिस शब्‍द से आपको नफरत थी? इसके बाद कोश्यारी ने याद दिलाया कि दिल्‍ली समेत देश के दूसरे हिस्‍सों में जून के आखिर तक धर्मस्‍थल फिर से खोल दिए गए। 
 

Related Posts