YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

200 दिन बंद रहने के बाद अक्षरधाम मंदिर खुला, पहले दिन आए 700 से ज्यादा श्रद्धालु  

200 दिन बंद रहने के बाद अक्षरधाम मंदिर खुला, पहले दिन आए 700 से ज्यादा श्रद्धालु  

नई दिल्ली। दिल्ली का प्रसिद्ध अक्षरधाम मंदिर कोविड-19 महामारी की वजह से 200 दिन तक बंद रहने के बाद मंगलवार को श्रद्धालुओं के लिए फिर सेखोल दिया गया है। हालांकि मंदिर में दर्शन के दौरान संक्रमण से बचने के एहतियाती कदम उठाए गए हैं।
मंदिर के प्रवक्ता हरीश पटेल ने बताया कि मंगलवार को 700 से ज्यादा श्रद्धालु मंदिर में दर्शन के लिए आए जो कि कोरोना काल से पहले औसतन हजारों श्रद्धालुओं की संख्या की तुलना में बेहद कम हैं। केंद्र सरकार की ओर से अनलॉक-2 की घोषणा के बाद जून के दूसरे सप्ताह में धार्मिक स्थल खुलने लगे थे लेकिन अक्षरधाम मंदिर ने स्थिति में सुधार की प्रतीक्षा करना ही जरूरी समझा था। पटेल ने कहा हम लोगों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित थे क्योंकि शहर के सभी हिस्सों से संक्रमण के मामले आ रहे थे।
उन्होंने कहा स्थिति में अब सुधार हो रहा है और यह नियंत्रण में भी है। उन्होंने बताया कि मंदिर को 22 मार्च को बंद कर दिया गया था। पटेल ने कहा कि मंदिर में हर आधे घंटे बाद उस क्षेत्र को रोगाणुमुक्त किया जा रहा है, जहां श्रद्धालु आते हैं। वहीं, रात आठ बजकर 30 मिनट पर मंदिर के बंद होने से पहले भी इसकी व्यापक स्तर पर साफ-सफाई की जाएगी और इसे रोगाणुमुक्त किया जाएगा।
 

Related Posts