YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल वेस्ट

 सीएम उद्धव ठाकरे ने विरोधिओं को ललकारा, हिम्मत है तो सरकार गिराकर दिखाएं  - भारत में कहीं पीओके है तो ये पीएम मोदी की नाकामी

 सीएम उद्धव ठाकरे ने विरोधिओं को ललकारा, हिम्मत है तो सरकार गिराकर दिखाएं  - भारत में कहीं पीओके है तो ये पीएम मोदी की नाकामी

मुंबई, । रविवार शाम महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपने विरोधियों को ललकारते हुए उन्हें खुला चेलेंज किया कि अगर हिम्मत है तो उनकी सरकार को गिराकर दिखाए. उन्होंने कहा, “अब एक साल हो गया है. जिस दिन मैं सीएम बना, उसी दिन से कहा जा रहा था कि राज्य सरकार गिर जाएगी. मैं चुनौती देता हूं और कहता हूं कि अगर आप में हिम्मत है, तो इसे करके दिखाएं.” दरअसल मुंबई के शिवजी पार्क में पार्टी के वार्षिक दशहरा रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने अपने विरोधियों को चित परिचित अंदाज में ललकारा है. शिवसेना की यह दशहरा रैली दादर स्थित शिवाजी पार्क में सावरकर ऑडिटोरियम में ऑन लाइन हुई. उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि वो मेरी सरकार को गिराना चाहते हैं, लेकिन मैं सूचित कर दूं, पहले अपनी सरकार को बचाएं. मैं अपील करूंगा कि बिहार के लोग आपकी आंखें खोलें और वोट करें. उन्होंने कहा कि मैं मराठा, ओबीसी समुदाय के लिए न्याय चाहता हूं. मेरा सभी से अनुरोध है कि कोई बंटे नहीं, हमें महाराष्ट्र के लिए संयुक्त रहना है. केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा, 'हमें (महाराष्ट्र को) अभी तक जीएसटी का 38,000 करोड़ रुपये का बकाया नहीं मिला है. वहीं सीएम ठाकरे ने महाराष्ट्र के राज्‍यपाल भगत सिंह कोश्यारी पर निशाना साधते हुए उन्‍हें 'काली टोपी' पहनने वाले व्‍यक्ति के रूप में पुकारा.
- मुफ्त वैक्सीन पर साधा निशाना
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, “आप बिहार में मुफ्त वैक्सीन देने की बात कर रहे हैं. क्या बाकी का देश पाकिस्तान या बांग्लादेश है? जो इस तरह की बात कर रहे हैं उन्हें शर्म आनी चाहिए. आप केंद्र में हैं.” उन्होंने कहा केंद्र सरकार बिहार में निशुल्क वैक्सीन देने जा रही है, फिर महाराष्ट्र के लोग बांग्लादेश या पाकिस्तान में रह रहे हैं क्या? 
- आपका हिंदुत्व घंटी और बर्तन बजाना है
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा, “हमसे हिंदुत्व के बारे में पूछा जा रहा है, कि हम राज्य में मंदिर क्यों नहीं खोल रहे हैं. वे कहते हैं कि मेरा हिंदुत्व बालासाहेब ठाकरे से अलग है. आपका हिंदुत्व घंटी और बर्तन बजाना है, हमारा हिंदुत्व ऐसा नहीं है.”
- कंगना पर साधा निशाना
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अभिनेत्री कंगना रानौत पर परोक्ष निशाना साधते हुए कहा कि आज हम दस चेहरे का प्रतीकात्मक रावण जलाते हैं. एक चेहरे का कहना है कि मुंबई पीओके है. मैं कहना चाहूंगा कि अनुच्छेद-370 हट चुका है. अगर हिम्मत करो तो वहां एक जमीन खरीदने की हिम्मत करो. आप यहां रोजगार के लिए आते हैं और मुंबई को बदनाम करते हैं. मुंबई पुलिस को बदनाम क्यों किया? ये वही पुलिस है जिसने आपको बचाने के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी. पीओके के साथ मुंबई की तुलना पीएम नरेंद्र मोदी का अपमान है.
- सरकार अपने पांच सालों का कार्यकाल पूरा करेगी- राउत
शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि ये सरकार अपने पांच सालों का कार्यकाल पूरा करेगी. वास्तव में, हम 25 सालों तक सरकार में बने रहेंगे. उन्होंने कहा, “अभी से सब कुछ ‘महा’, महा अघाड़ी और महाराष्ट्र होगा. आश्चर्यचकित मत हों अगर यह 'महा ’दिल्ली तक पहुंचे. पिछले साल मैंने कहा था कि हमारे पास शिवसेना का मुख्यमंत्री होगा, अब यह हो रहा है.”
- शिवजी पार्क में नहीं हुई रैली
शिवसेना की दशहरा रैली पारंपरिक रूप से शिवाजी पार्क मैदान में होती आई है, लेकिन कोरोना के कारण पहली बार दशहरा रैली ऑडिटोरियम में हुई. पार्टी के सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया. गौरतलब हो कि महाराष्ट्र में उद्धव सरकार ने राजनीतिक, सामाजिक और धार्मिक सभाओं पर प्रतिबंध लगाया हुआ है, जिसके तहत कोरोना के सुरक्षा प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए दशहरा रैली ऑडिटोरियम में आयोजित करने का फैसला किया गया था.
 

Related Posts