YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम घोषित , रोहित तीनों प्रारुपों से बाहर   सीमित ओवरों में राहुल होंगे उपकप्तान  सैमसन , वरुण चक्रवर्ती और सिराज भी टी में शामिल 

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम घोषित , रोहित तीनों प्रारुपों से बाहर   सीमित ओवरों में राहुल होंगे उपकप्तान  सैमसन , वरुण चक्रवर्ती और सिराज भी टी में शामिल 

मुम्बई । इस साल के अंत में होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गयी है। इसमें सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को किसी भी प्रारुप में जगह नहीं मिलने से प्रशंसक हैरान हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टेस्ट, एकदिवसीय और टी-20 टीमों की घोषणा करते हुए रोहित को इसमें शामिल नहीं किया है। रोहित की जगह पर एकदिवसीय और टी-20 सीरीज के लिए विकेटपीपर बल्लेबाज केए राहुल को उपकप्तान बनाया गया है। रोहित के अलावा तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को भी टीम में जगह नहीं मिली है। बीसीसीआई का कहना है कि ये दोनो ही खिलाड़ी फिट नहीं हैं। साथ ही कहा कि मेडिकल टीम की इनपर नजर बनी हुई है और फिट होते ही इन्हें टीम में शामिल कर लिया जाएगा। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भी सीमित ओवरों की टीम में जगह नहीं मिली है। 
वहीं आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को टी-20 में शामिल किया गया है। वरुण के अलावा संजू सैमसन को भी इस टीम में जगह मिली है। ऋषभ पंत का नाम इस टीम में शामिल नहीं है। एकदिवसीय टीम में युवा शुभमन गिल को अवसर मिला है। मंयक अग्रवाल भी एकदिवसीय टीम में शामिल हैं।
युवा तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को भी एकदिवसीय टीम में शामिल किया गया है। एकदिवसीय और टी-20 में रोहित की जगह मयंक अग्रवाल को शामिल किया गया है। रोहित के शामिल नहीं होने से अब उनकी जगह  मयंक को शिखर धवन के साथ पारी शुरु करने का अवसर मिल सकता है। वहीं शुभमन गिल सलामी बल्लेबाज के तौर पर तीसरे विकल्प रहेंगे। आईपीएम में शानदार गेंदबाजी करने वोल युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को भी टेस्ट टीम में पहली बार जगह मिली है। 
टेस्ट में शुभमन को बरकरार रखा गया है। पंत को यहां ऋद्धिमान साहा के साथ शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलिया में अब दोनों में से कौन विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभाएगा यह देखना होगा। टेस्ट में अजिंक्य रहाणे ही उप-कप्तान हैं। 
टेस्ट में मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ के रूप में दो सलामी बल्लेबाज उपलब्ध हैं और राहुल के तौर पर तीसरा विकल्प भी मौजूद है पर अनुभव को देखते हुए राहुल को उतारे जाने की ज्यादा संभावना है। राहुल टी-20 और एकदिवसीय में बतौर सलामी बल्लेबाज खेलते हैं या फिर पांचवें नंबर पर यह भी देखना होगा। 
टी 20: टीम: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल (उपकप्तान)), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, दीपक चाहर और वरुण चक्रवर्ती।
एकदिवसीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, केएल राहुल (उपकप्तान, विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, मयंक अग्रवाल, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर
टेस्ट टीम: विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद सिराज।
 

Related Posts