YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

सूर्यकुमार यादव का अर्धशतक, मुंबई इंडियंस जीत के साथ टॉप पर

सूर्यकुमार यादव का अर्धशतक, मुंबई इंडियंस जीत के साथ टॉप पर

अबू धाबी । आईपीएल 20 - 20 क्रिकेट के एक मैच में मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 5 विकेट से पराजित कर दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने छह विकेट पर निर्धारित 20 ओवर में 164 रन बनाए। जिसके जवाब में पांच गेंद शेष रहते मुंबई इंडियंस ने 166 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।
195 रन का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 37 रन की साझेदारी की। ओपनर क्विंटन डी कॉक को मोहम्मद सिराज ने गुरकीरत सिंह मान के हाथों कैच कराया। क्विंटन डि काक ने धीरे खेलते हुए 19 गेंदों में 1 छक्के की सहायता से केवल 18 रन बनाए। ईशान किशन को यजुवेंद्र चहल की गेंद पर क्रिस मॉरिस ने कैच कर लिया। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने पारी संभाली और 34 गेंदों में 59 रन बनाए। जिसमें 8 चौके और 2 छक्के शामिल थे। सौरभ तिवारी ने 5 और कुणाल पंड्या ने 10 रन का योगदान दिया। हार्दिक पंड्या 8 रन बनाकर नाबाद रहे। बेंगलुरु की तरफ से मोहम्मद सिराज और यजुवेंद्र चहल ने 2 - 2 विकेट लिए।
इससे पहले मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 164 रन बनाए। मुंबई ने टॉस जीतकर बेंगलुरु को पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया। ओपनर जोस फिलिप और देवदत्त पादिक्कल ने पहले विकेट के लिए 45 गेंदों में 71 रन की साझेदारी करके बेंगलुरु को ठोस शुरुआत दी। जोस फिलिप को राहुल चहर की गेंद पर क्विंटन डी कॉक ने कैच किया। फिलिप ने 24 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की सहायता से 33 रन बनाए। इसके बाद लगातार विकेट गिरते रहे। कप्तान विराट कोहली आज ज्यादा नहीं चले 14 गेंदों में धीमे खेलते हुए 9 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर सौरभ तिवारी द्वारा कैच कर दिए गए। एबी डी विलियर्स जी जल्द ही आउट हो गए। उन्हें 15 रन के स्कोर पर पोलार्ड की गेंद पर राहुल चहर ने कैच किया। डिविलियर्स में 12 गेंद खेली एक चौका और एक छक्का लगाया। शिवम दुबे 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें जसप्रीत बुमराह ने सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच कराया। लंबे समय से टिके देवदत्त पादिक्कल  को  जसप्रीत बुमराह ने  ट्रेंट बोल्ट के हाथों कैच कराया। पादिक्कल ने 45 गेंदों में 12 चौके और एक छक्के की सहायता से 74 रन बनाए। क्रिस मॉरिस को ट्रेंट बोल्ट ने 4 रन के स्कोर पर जेम्स पैटिंसन के हाथों कैच कराकर वापस पवेलियन भेज दिया। गुरकीरत सिंह 14 और वाशिंगटन सुंदर 10 रन बनाकर नाबाद रहे। मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह ने 14 रन देकर तीन विकेट लिए। ट्रेंट बोल्ट, राहुल चहर और पोलार्ड को एक-एक विकेट मिला।
 

Related Posts