YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल वेस्ट

 ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज डकाच्या में आमसभा को संबोधित किया

 ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज डकाच्या में आमसभा को संबोधित किया

भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ. राजेश सोनकर, उपचुनाव प्रभारी, विधायक रमेश मेंदोला, उपचुनाव सह प्रभारी इकबालसिंह गांधी, चुनाव संचालक मधु वर्मा और उपचुनाव संयोजक  कमलनाथ सरकार में अवैध रेत उत्खन्न, शराब माफिया, भ्रष्टाचार को पूरा संरक्षण प्राप्त था : ज्योतिरादित्य सिंधिया
आपके सामने आपका बेटा-आपका सेवक-भाई है मैं नेता नहीं जनसेवक हूं : तुलसीराम सिलावट
इंदौर । भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ. राजेश सोनकर, उपचुनाव प्रभारी, विधायक रमेश मेंदोला, उपचुनाव सह प्रभारी इकबालसिंह गांधी, चुनाव संचालक मधु वर्मा और उपचुनाव संयोजक सावन सोनकर ने बताया कि सांवेर उपचुनाव के भाजपा प्रत्याशी श्री तुलसीराम सिलावट के समर्थन में आज ग्राम डकाच्या में भाजपा वरिष्ठ नेता, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आमसभा को संबोधित किया।
जनसभा में प्रमुख रूप से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, संभागीय संगठन मंत्री जयपालसिंह चावड़ा, सांसद शंकर लालवानी, विधानसभा उपचुनाव प्रभारी रमेश मेंदोला, जिला अध्यक्ष डॉ. राजेश सोनकर, विधायक आकाश विजयवर्गीय, प्रदेश उपाध्यक्ष सुदर्शन गुप्ता, मधु वर्मा, सावन सोनकर, गोविन्द मालू, उमेश शर्मा, प्रेमसिंह ढाबली, प्रहलाद पटेल, डोंगरसिंह, हजारीलाल पटेल, जीवन गेहलोद,  हुकुम पटेल, ओम सेठ, मुकेश पटेल, बलराम मेहता, श्रवणसिंह चावड़ा सहित वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।
आमसभा को संबोधित करते हुए सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि सांवेर मेरे लिये मेरा घर है, घर इसलिये है कि विकास प्रगति सदैव सिंधिया परिवार में हमेशा अपना धर्म समझा है और मेरा सांवेर से बहुत पुराना नाता है और मैं नेता नहीं जनसेवक हूं। आपके सामने तुलसीराम आपका सेवक है, आपका बेटा है आपका भाई है, मुझे गर्व है ऐसे जनसेवक के साथ काम करने का मौका मिला।
मध्यप्रदेश में 40 साल से कमलनाथ और दिग्विजयसिंह ने पूरे प्रदेश को चक्कर में डाल रखा था, चुनाव आता है तब छोटा भाई आगे आ जाता है और जब चुनाव चला जाता है बड़ा भाई आगे आकर सरकार संभल लेता है। अतिवृष्टि के समय कमलनाथ ने एक भी जगह निरीक्षण नहीं किया, केवल 15 माह वल्लभ भवन बैठकर नोट की चिंता की। जब कुर्सी खिसक गई तब प्रदेश में धुल खा रहे है जबकि मुख्यमंत्री का अपना परिवार ना होकर पूरा प्रदेश ही उसका परिवार होता है एवं जनता का दुख दर्द ही अपना दुख दर्द बांटना जनप्रतिनिधि का कर्तव्य होता है। चुनाव के समय मंच से कहा था कि यह वचन पत्र नहीं धर्मग्रंथ है, कांग्रेस का कहना साफ हर किसान का दो लाख तक का कर्जा माफ, फर्जी प्रमाण-पत्र मुझ से भी बंटवा दिये और मंच से कहा गया कि 10 दिन में अगर कर्जा माफ नहीं होता है तो हम मुख्यमंत्री बदल देंगे, बदला था क्या। इसलिये जनता के साथ आपने गददारी की थी उसकी सजा आप भुगत रहे हो।
मैंने चुनाव में जनता के सामने इनके बेहकावे में यह वचन दे दिया था कि हम 10 दिन में किसानों का कर्जा माफ कर देंगे, जब 10 दिन हो गये तो मैंने इंतेजार किया अब होगा, फिर इंतेजार करते-करते 10 माह बीत जाने के बाद भी मैंने कमलनाथजी से कहा कि मैं प्रदेश के अन्नदाता के साथ धोखा नहीं कर सकता, कमलनाथजी आप उनका कर्ज माफ करिये, किसानों के फसल बीमा की योजना लागू करिये लेकिन उन्होने एक-एक करके सारी योजनाओं के साथ फसल बीमा योजना को भी बंद कर दिया, जबकि कोरोना महामारी के होते हुए भी हमारी भाजपा सरकार ने पिछले 5 माह में गेहूं की रिकार्ड खरीदी की और हम पंजाब से भी खरीदी में आगे निकल गये है और गेहूं खरीदी में देश में नम्बर वन हो गये। कन्यादान योजना में 51 हजार देने का वचन दिया था, शिवराजजी 28 हजार देते थे, लेकिन कमलनाथजी ने दिग्विजयसिंह के कहने पर कन्यादान की राशि 51 हजार कर दी और एक भी कन्या को पिछले 15 माह में एक भी कन्या को कन्यादान राशि का भुगतान नहीं किया। यह आपने बेटियों के साथ गददारी की है।
शिवराजजी के नेतृत्व में प्रदेश आगे बढ़ रहा है हम विकास की एक आदर्श लाईन खिचेंगे। पिछले 15 माह में कमलनाथ ने वल्लभ भवन को भ्रष्टाचार का केन्द्र बना लिया था वे अकेले नहीं थे, उसमें उनका साथ दिग्विजयसिंह परदे के पीछे दे रहे थे, पिछले 40 सालों में कांग्रेस ने हमेशा चुनाव में मुखोटा किसी और का, और सरकार किसी और की बन रही है एवं सरकार की डोरी किसी ओर के पास रहती है। कमलनाथजी उद्योगपति है और उन्होंने पिछले 15 माह में एक भी नया उद्योग नहीं लगाया, उन्हें सिर्फ एक ही उद्योग को बढ़ावा दिया वह है तबादला उद्योग और इसके अंतर्गत वल्लभ भवन में बोली लगती थी 10 लाख, 20 लाख, 50 लाख-जो ज्यादा बोली लगाता था उसे मनपसंद ट्रांसफर दे दिया जात था, किसी किसी का तो चार-चार बार ट्रांसफर कर दिया गया। कमलनाथ सरकार में अवैध रेत उत्खन्न, शराब माफिया, भ्रष्टाचार को पूरा संरक्षण प्राप्त था और कमलनाथ तथा दिग्विजयसिंह के संरक्षण में ही यह फल-फूल रहा था। कांग्रेस की सरकार में इतना भ्रष्टाचार था कि उनके मंत्री उमंग सिंगार ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को चिट्टी लिखी और स्वतः कहा कि मुख्यमंत्री प्रदेश में भ्रष्टाचार कर रहे है और प्रदेश में अवैध रेत उत्खनन शराब माफिया और तबादला उद्योग चरम पर चल रहा है।
शिवराजजी ने गरीबों का संबल प्रदान करने वाली संबल योजना जो आपने बंद कर दी थी उसे पुनः शुरू किया और पिछले पांच माह में दो लाख लोगों को ग्रह प्रवेश कराया। आपने बेरोजगारों के साथ धोखा किया है आपने कहा था कि हमारी सरकार बनते से ही हम सभी बेरोजगारों को 4 हजार रूपये प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता देंगे लेकिन आपने 15 माह में किसी भी बेरोजगार को बेरोजगारी भत्ता नहीं दिया। ये आपने युवाओं के साथ गददारी की, हमने बच्चों को जो अच्छे अंक लाते है उन्हें लेपटाप दिये है और मध्यप्रदेश शासन में भर्ती प्रक्रिया में मध्यप्रदेश के युवाओं को अधिक से अधिक मौका मिले उसके लिये हमने प्रावधान किये है। आपने पिछले 15 माह के कार्यकाल में एक बार भी सांवेर आना उचित नहीं समझा, इसलिये जिस सरकार ने गददारी की है उसे धूल चटाना सिंधिया का काम है।
मेरे और आपके प्रदेश की बेटी दलित महिला का अपमान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता खुलेआम कर रहे है। कमलनाथ उन्हें आईटम कर रहे है तो कहीं पर अजयसिंह जलेबी कह रहे है। आप सभी सांवेर क्षेत्र की मातृशक्ति तथा मतदाताओं से करबद्ध निवेदन करता हूं कि अनुसूचित जाति की महिला के अपमान का बदला आपको तीन तारीख को प्रत्येक बूथ से कांग्रेस का सुपड़ा साफ करके देना है।
श्री नरेन्द्र मोदीजी ने धारा 370 खारिज किया मैंने कांग्रेस वर्किंग कमेठी में उक्त बिल का समर्थन किया था क्योंकि सिंधिया परिवार सत्य के साथ खड़ा रहता है। मोदीजी ने बहुप्रतिक्षित राममंदिर निर्माण का भूमिपूजन किया यह हमारा आस्था का विषय है, भाजपा में जय-जय सियाराम का नारा लगाया जाता है जबकि कांग्रेस में जय-जय कमलनाथ का नारा लगाया जाता है तथा कांग्रेसी अपने आप को भगवान के बराबर समझते है। ये दोनों दलों में विचारधारा का अंतर है। कमलनाथ और दिग्विजयसिंह सुन लो वादाखिलाफी और गददारी प्रदेश की भोलीभाली जनता के साथ आप लोगों ने की थी इसलिये आप प्रदेश के सबसे बडे गददार हो, अगर आप लोगों से गलती हुई तो आपको प्रदेश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। सन् 1967 में मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तब डीपी मिश्रा की सरकार मेरी दादी ने बनवाई थी और जब डीपी मिश्रा ने प्रदेश की जनता के साथ गददारी की थी तब मेरी दादी ने उन्हें भी धूल चटाई थी। मैंने भी जब देखा कि यह जोड़ी प्रदेश की भोलीभाली जनता के साथ गददारी कर रही है तब मैंने भी उनको धुल चटाकर रोड पर ला दिया। आज शिवराजजी और ज्योतिरादित्य की जोड़ी है प्रदेश में डबल इंजन बनकर प्रदेश के विकास को ऐतिहासिक स्तर पर लेकर जायेंगे और जनहित के कार्य करेंगे।
आमसभा में सिंधियाजी ने सभी को मुट्ठी बांध कर हाथ खडे कर यह संकल्प दिलाया कि आने वाले 3 नवम्बर को भाजपा के लोकप्रिय प्रत्याशी तुलसीराम सिलावट को ऐतिहासिक मतों से विजयी बनाना है।
भाजपा प्रत्याशी तुलसीराम सिलावट ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने जनता को झूठे वचन देकर राज किया है जिसके लिये जनता कांग्रेस को कभी माफ नहीं करेगी, भारतीय जनता पार्टी की सरकार वर्तमान में अपने अल्पसमय में एवं प्रदेश में पूर्व में रही 15 साल मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने प्रदेश की जनता के हित में काम कर जनहित में बड़ी संख्या में लोककल्याणकारी योजना के माध्यम से लांभावित किया है और मैं नेता नहीं जनसेवक हूं। मैं आपके सामने आपका सेवक हूं आपका बेटा हूं, आपका भाई हूं, मैं संकल्प लेता हूं कि सांवेर के विकास में कोई कमी नहीं रहने दूंगा हम सांवेर को आत्म निर्भर बनायें, इसलिये लिये सरकार का रहना जरूरी है, सांवेर के प्रत्येक मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर सांवेर के विकास और समृद्धि के लिये भारतीय जनता पार्टी को विजयी बनाये, इसलिये 3 नवम्बर को प्रत्येक कार्यकर्ता अपना बहुल्य समय पार्टी को दे और सुनिश्चित करे कि उनके क्षेत्र में पार्टी को जीत मिले।
सम्मेलन को जिला अध्यक्ष डॉ. राजेश सोनकर, सुदर्शन गुप्ता, उमेश शर्मा, सावन सोनकर, सुभाष चौधरी, श्रवणसिंह चावड़ा ने भी संबोधित किया।
कार्यक्रम का संचालन मुकेश पटेल ने किया एवं आभार पूर्व सरपंच रमेश पटेल ने माना।
इस अवसर पर राजेन्द्रसिंह पवांर, राजेन्द्र पटेल, दिलीपसिंह पंवार, जीतसिंह चौहान, बलराम मेहता, रवि वाजपेई, गोविन्दसिंह, लीलाधर चौधरी, विपीन व्यास, रवि वाजपेई, जीवन राजोरिया, घनश्याम चौधरी, गेंदालाल पटेल, दिनेश दयाराम पटेल, डुंगरसिंह पटेल, कमलसिंह पटैल, प्रेमसिंह चोहान, सुरेन्द्रसिंह चौहान, ललित यादव, दिलीप गुप्ता, सुमित जायसवाल, मोहनलाल जायसवाल, मिश्रीलाल परमार, बाबूलाल भागीरथ चौहान, नरेन्द्र शर्मा, बादल चन्देल, प्रेम परमार, महेश अवस्थी सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता व आमजन उपस्थित थे।
 

Related Posts