YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 हैदराबाद ने बेंगलुरु को 5 विकेट से पराजित किया

 हैदराबाद ने बेंगलुरु को 5 विकेट से पराजित किया

शारजाह  आईपीएल 20 - 20 क्रिकेट के एक लीग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 5 विकेट से पराजित कर दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 120 रन का मामूली स्कोर बनाया। जिसके जवाब में हैदराबाद की टीम ने 35 गेंद शेष रहते हुए 5 विकेट खोकर 121 रन बनाकर आसान जीत हासिल की।
121 रन का लक्ष्य कोई कठिन नहीं था। लेकिन हैदराबाद को शुरुआती झटका उस वक्त लगा जब दूसरे ओवर में डेविड वॉर्नर को वाशिंगटन सुंदर ने इसुरु उदाना के हाथों कैच करा दिया। उन्होंने 1 छक्के की सहायता से 5 गेंदों में 8 रन बनाए। इसके बाद रिद्धिमान साहा और मनीष पांडे ने 52 रन की साझेदारी करते हुए स्कोर 60 रन तक पहुंचाया। पांडे युजवेंद्र चहल की गेंद पर क्रिस मॉरिस द्वारा लपक लिए गए। उन्होंने 19 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की सहायता से 26 रन बनाए। रिद्धिमान साहा को 11 ओवर में यूज़वेंद्र चहल ने एबी डी विलियर्स के हाथों स्टंप करवा दिया। उन्होंने 32 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की सहायता से सर्वाधिक 39 रन का योगदान दिया। केन विलियमसन 8 रन बना सके। उन्हें इसुरु उदाना की गेंद पर विराट कोहली ने कैच आउट किया। अभिषेक शर्मा ने एक छक्का लगाते हुए 4 गेंदों में नाबाद 8 रन का योगदान दिया। जेसन होल्डर ने तेज खेलते हुए 8 गेंदों में 1 चौके और दो छक्के की सहायता से 19 रन बनाए।
बेंगलुरु के लिए यूज़वेंद्र चहल और इसुरु उदाना  ने 2 - 2 तथा वाशिंगटन सुंदर ने एक विकेट लिया।
इससे पूर्व सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 120 रन का मामूली स्कोर बनाया।
हैदराबाद ने टॉस जीतकर बेंगलुरु को पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया, जो कि सही साबित हुआ। देवदत्त पादिक्कल 8 गेंदों में 5 रन बना सके और संजीव शर्मा द्वारा बोल्ड दिए गए। कप्तान विराट कोहली भी 7 रन के स्कोर पर संदीप शर्मा की गेंद पर विलियमसन को कैच दे बैठे। आउट होने वाले अगले बल्लेबाज एबी डी विलियर्स थे, जिन्होंने 24 गेंदों में मात्र 24 रन बनाए, जिसमें एक चौका और एक छक्का शामिल था। उन्हें शाहबाज नदीम ने अभिषेक शर्मा के हाथों कैच करा दिया। ओपनर जोश फिलिप ने 31 गेंदों में चार चौके की सहायता से सर्वाधिक 32 रन का योगदान दिया। राशिद खान की एक गेंद पर बड़ा स्ट्रोक लगाने के चक्कर में वे मनीष पांडे द्वारा कैच कर लिए गये। वाशिंगटन सुंदर को अपनी ही गेंद पर नटराजन ने कैच कर लिया। सुंदर ने 18 गेंदों में दो चौके की सहायता से 21 रन बनाए। क्रिस मॉरिस को जेसन होल्डर ने डेविड वॉर्नर के हाथों विकेट के पीछे लपकवा दिया। उन्होंने 3 रन ही बनाए। गुरकीरत सिंह 24 गेंदों में मात्र 15 रन बनाकर नाबाद रहे। हैदराबाद के लिए संदीप शर्मा और जेसन होल्डर को 2 - 2 विकेट मिले। नटराजन, नदीम और राशिद खान ने 1 - 1 विकेट लिए।
 

Related Posts