YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 मोर्गन के अर्धशतक के बाद कमिंस की घातक गेंदबाजी, जीत के साथ कोलकाता की उम्मीद कायम

 मोर्गन के अर्धशतक के बाद कमिंस की घातक गेंदबाजी, जीत के साथ कोलकाता की उम्मीद कायम

दुबई । आईपीएल 20 - 20 के एक मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 50 रन से पराजित कर दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 191 रन बनाए जिसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 131 रन ही बना सकी।
192 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाजों ने पहले ओवर में 19 रन बनाए, किंतु रॉबिन उथप्पा पहले ही ओवर में कमिंस द्वारा कमलेश नगरकोटी के हाथों कैच करा दिए गए। उन्होंने एकमात्र छक्का लगाया। बेन स्टोक्स को कमिंस ने दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराकर पैवेलियन वापस भेज दिया। स्टोक्स ने 11 गेंदों में 2 चौके और एक छक्के की सहायता से 18 रन बनाए। स्टीव स्मिथ को पैट कमिंस ने बोल्ड कर दिया। वह 4 रन ही बना सके। संजू सैमसन शिवम मावी की गेंद पर दिनेश कार्तिक द्वारा कैच कर लिए गये। उन्होंने 1 रन बनाया। जोस बटलर ने 22 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की सहायता से 35 रन बनाकर संघर्ष करने की कोशिश की, लेकिन वरुण चक्रवथी की गेंद पर उन्हें पैट कमिंस ने कैच कर लिया। रियान पराग को पैट कमिंस ने दिनेश कार्तिक के हाथों बिना खाता खोले कैच करा दिया। राहुल तेवतिया ने 27 गेंदों में 2 चौके और एक छक्के की सहायता से 31 रन बनाए। उन्हें वरुण चक्रवथी ने दिनेश कार्तिक के हाथों कैच करवा दिया। निचले क्रम के बल्लेबाज कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए और 20 ओवर में राजस्थान रॉयल्स 131 रन ही बना सका।
कोलकाता के लिए पैट कमिंस ने 34 रन देकर चार विकेट लिए। शिवम मावी और वरुण चक्रवथी को 2 - 2 तथा कमलेश नगरकोटी को एक विकेट मिला।
इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने 7 विकेट खोकर 191 रन का विशाल स्कोर बनाया। राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर कोलकाता को बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया। कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहला विकेट दूसरी गेंद पर गिर गया, जब नीतीश राणा को बिना कोई रन बनाए जोफ्रा आर्चर ने संजू सैमसन के हाथों कैच करा दिया। इसके बाद शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी ने मिलकर 72 रन जोड़ते हुए स्कोर 73 रन तक पहुंचाया। गिल राहुल तेवतिया की गेंद पर जोस बटलर द्वारा कैच कर लिए गये। उन्होंने 24 गेंदों में छह चौके की सहायता से 36 रन बनाए। सुनील नरेन को राहुल तेवतिया ने बेन स्टोक्स के हाथों कैच करा दिया। वह खाता भी नहीं खोल सके। राहुल त्रिपाठी ने 34 गेंदों में चार चौके और दो छक्के की सहायता से 39 रन बनाए। उन्हें श्रेयस गोपाल की गेंद पर रॉबिन उथप्पा ने लपक लिया। दिनेश कार्तिक बिना कोई रन बनाए राहुल तेवतिया की गेंद पर स्टीव स्मिथ को कैच दे बैठे। इसके बाद आंद्रे रसेल और इयोन मोर्गन ने मिलकर मैदान में चारों तरफ बाउंड्री लगाते हुए 16वें ओवर तक स्कोर 144 रन तक पहुंचा दिया। रसेल कार्तिक त्यागी की गेंद पर सब्सीट्यूट द्वारा कैच आउट कर दिए गए। उन्होंने 11 गेंदों में एक चौके और तीन छक्के की सहायता से 25 रन बनाए। पैट कमिंस को भी कार्तिक त्यागी ने संजू सैमसन के हाथों कैच कराकर पवेलियन वापस भेज दिया। कमिंस ने 11 गेंदों में एक छक्के की सहायता से 15 रन बनाए। इयोन मोर्गन 35 गेंदों में 5 चौके और 6 छक्के की सहायता से 68 रन बनाकर नाबाद रहे। राजस्थान की तरफ से राहुल तेवतिया ने तीन, कार्तिक त्यागी ने दो, जोफ्रा आर्चर और श्रेयस गोपाल ने 1 - 1 विकेट लिए।
 

Related Posts