YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

कांग्रेस प्रत्याशी गोपाल साहू के होटल के कमरे से 22लाख रुपये जब्त

कांग्रेस प्रत्याशी गोपाल साहू के होटल के कमरे से 22लाख रुपये जब्त

झारखंड में हजारीबाग लोकसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी गोपाल साहू के होटल के कमरे से सोमवार तड़के आयकर विभाग की टीम द्वारा की गयी छापेमारी में 22लाख रुपये जब्त किये गये।
प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य में एक बड़े व्यावसायिक घराने से जुड़े गोपाल साहू को इस बार कांग्रेस ने हजारीबाग में केंद्रीय राज्यमंत्री जयंत सिन्हा के खिलाफ मैदान में उतारा है।  बताया जा रहा है कि कांग्रेस उम्मीदवार गोपाल साहू के नाम पर हजारीबाग की एके इंटरनेशनल में अलग-अलग चार कमरे बुक हैं। इन चारों कमरों से लगभग 22 रुपए बरामद किया गया है। आयकर विभाग की टीम ने तड़के इन खबरों की तलाशी ली और चुनाव से पूर्व इतनी बड़ी नकद राशि को जब्त करने की कार्रवाई की।  बताया गया है कि 15सदस्यीय आयकर विभाग की टीम द्वारा जिस वक्त यह छापेमारी की गयी, उस वक्त गोपाल साहू होटल के कमरे में मौजूद नहीं थे। आयकर विभाग के अधिकारियों ने हजारीबाग की उपविकास आयुक्त विजया जाधव, व्यय  पर्यवेक्षक और एसडीओ मेधा भारद्वाज की मौजूदगी में छापेमारी की। हजारीबाग लोकसभा सीट के लिए छह मई को वोट डाले जाएंगे और अभी चुनाव प्रचार चरम पर है, लेकिन इस बीच कांग्रेस प्रत्याशी के होटल के कमरे से इतनी बड़ी राशि बरामद होने से गोपाल साहू चुनाव पूर्व ही फंसते नजर आ रहे है। 
आयकर विभाग की ओर से होटल के कमरे से बरामद 22 लाख रुपये को जब्त कर लिया गया है, वहीं इस संबंध में अब तक गोपाल साहू की ओर से इस राशि के बारे में कोई ब्यौरा नहीं दिया जा सका है। आयकर विभाग की टीम गोपाल साहू से इस राशि के बारे में जानकारी मांगेंगी। फिलहाल आयकर विभाग की ओर से छानबीन की जा रही है। 
गौरतलब है कि भारत निर्वाचन आयोग  मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए धन-बल के इस्तेमाल पर अंकुश लगाने के लिए लगातार सर्च ऑपरेशन चला है। चुनाव की घोषणा के बाद से अब तक राज्य में 2 करोड़ 86लाख 54 हजार नकद जब्त किये जा चुके है। 

Related Posts