YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

प्लेऑफ में पहुंचीं आरसीबी, मुम्बई, दिल्ली और सनराइजर्स  5 नवंबर को पहला जबकि 8 नवंबर को होगा दूसरा क्वालीफायर  10 नवंबर को होगा खिताबी मुकाबला 

प्लेऑफ में पहुंचीं आरसीबी, मुम्बई, दिल्ली और सनराइजर्स  5 नवंबर को पहला जबकि 8 नवंबर को होगा दूसरा क्वालीफायर  10 नवंबर को होगा खिताबी मुकाबला 

दुबई । लीग मुकाबलों के समाप्त होने के साथ ही अब आईपीएल का दूसरा चरण शुरु हो रहा है। सनराइजर्स हैदराबाद प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाइ करने वाली चौथी टीम बनी है। सनराइजर्स ने अंतिम लीग मुकाबले में शीर्ष पर चली रही मुंबई इंडियंस पर शानदार जीत के साथ ही अंकतालिका में तीसरा स्थान हासिल किया। इसके साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का आईपीएल 2020 का सफर समाप्त हो गया। सनराइजर्स ने आखिरी तीन मुकाबलों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी), दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस जैसी ताकतवर टीमों को हराकर अपना खिताबी दावा पेश किया। 
दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें सोमवार को हुए मुकाबले से प्लेऑफ में पहुंची थीं। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया था। दिल्ली 16 अंकों के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर रही वहीं कोलकाता से बेहतर रनरेट के चलते आरसीबी को प्लेऑफ में जगह मिली।
पहला क्वॉलिफायर, 5 नवंबर को होगा।  अंक तालिका की शीर्ष दो टीमों मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच यह मुकाबला होगा। इस मैच को जीतने वाली टीम सीधा फाइनल के लिए क्वॉलिफाइ करेगी।
6 नवंबर को तीसरी टीम आरसीबी के साथ चौथी टीम  सनराइजर्स हैदराबाद का एलिमिनेटर मुकाबला होगा। इस मैच को जीतने वाली टीम दूसरे क्वॉलिफायर में पहुंचेगी जबकि हारने वाली टीम का सफर समाप्त हो जाएगा।                
दूसरा क्वॉलिफायर 8 नवंबर को होगा इसमें  पहले क्वॉलिफायर में हारने वाली और एलिमिनेटर की विजेता टीमआमने-सामने होंगी। जीतने वाली टीम फाइनल में जाएगी। वहीं हारने वाली टीम का सफर समाप्त हो जाएगा।
खिताबी मुकाबला 10 नवंबर को पहले क्वॉलिफायर की विजेता और दूसरे क्वॉलिफायर की विजेता टीम के बीच खिताबी होगा। 
 

Related Posts