YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

मेनका ने किया बड़ी संख्या में मतदान का आह्वान, कहा तुम एक दिन दोगे मैं पांच साल दूंगी

मेनका ने किया बड़ी संख्या में मतदान का आह्वान, कहा तुम एक दिन दोगे मैं पांच साल दूंगी

केंद्रीय मंत्री एवं सुलतानपुर संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी मेनका गांधी ने जनता से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि बेटे वरुण गांधी के निर्वाचन क्षेत्र की जनता ने पिछले चरण के चुनाव में प्रदेश में सर्वाधिक मतदान का तोहफा दिया है। उन्होंने सवाल किया सुलतानपुर की जनता क्या मां को ज्यादा मतदान का तोहफा नहीं देगी? उन्होंने कहा जनता हमको एक दिन का समय दे देगी तो मैं पूरे 5 साल का समय दूंगी। रविवार देर शाम शहर के रामलीला मैदान में वृहद व्यापारी सम्मेलन को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा इस बार के चुनाव में जनता को 75 प्रतिशत से अधिक का मतदान करना है। सन 2014 के चुनाव में शहर में मात्र 51 प्रतिशत मतदान हुआ था। सुलतानपुर का औसत मतदान 58 प्रतिशत था जो प्रदेश में सबसे कम का रिकार्ड था। उन्होंने कहा शहर के मतदाताओं से, खासकर व्यापारियों से आग्रह है कि वह इस भीषण गर्मी और लू में भी घरों से सुबह-सुबह निकलकर मतदान करें।
पार्टी कार्यकर्ताओं को अधिक मतदान के लिए एक अनोखा टिप्स देते हुए उन्होंने कहा कि वह सुबह होते ही मोहल्लों में निकलकर थालियां बजाए, जिससे लोग उठने को बाध्य हो जाएं। यह बात उन्हें सुबह-सुबह बुरी जरूर लगेगी, लेकिन मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए एक दिन का कष्ट सहने में कोई हर्ज नहीं है। फिर वह 5 साल उनकी समस्याओं और सुविधाओं का ध्यान रखेगी। 
उन्होंने कहा कि मतदान से पहले यह सुनिश्चित करना होगा कि कौन मतदान देने जाने की स्थिति में नहीं है। उसे मतदान केंद्र तक कैसे पहुंचाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि मरीजों को छोड़कर वृद्ध और दिव्यांग मतदाताओं की चिंता पहले करनी होगी। उन्होंने कहा वह पिछले 26 दिनों से जिस तरह से यहां की जनता से रूबरू हो रही है, उन्हें हर चेहरा अपना लगने लगा है। उन्हें लगता है कि वह जिंदगी भर से यही रही हैं।

Related Posts