YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

  रबाडा ने हैदराबाद का खेल बिगाड़ा, दिल्ली जीत के साथ फाइनल में

  रबाडा ने हैदराबाद का खेल बिगाड़ा, दिल्ली जीत के साथ फाइनल में

अबू धाबी । आईपीएल 20 - 20 क्रिकेट के दूसरे एलिमिनेटर में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रन से पराजित कर फाइनल में प्रवेश कर लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 189 रन बनाए जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 172 रन ही बना पाई।
190 रन का लक्ष्य हैदराबाद को भारी पड़ा। ओपनर डेविड वॉर्नर 2 रन बनाकर  कगिसो रबाडा द्वारा बोल्ड कर दिए गए। प्रियम गर्ग ने 12 गेंदों में 17 रन बनाकर मार्कस स्टोइनिस द्वारा बोल्ड कर दिए गए। उन्होंने 2 छक्के लगाए। हैदराबाद की तरफ से केन विलियमसन ने 45 गेंदों में 5 चौके और 4 छक्के की सहायता से 67 रन बनाकर संघर्ष करने की कोशिश की लेकिन मार्कस स्टोइनिस द्वारा फेंकी गई एक गेंद पर  रबाडा को कैच थमा बैठे और हैदराबाद की उम्मीद धूमिल हो गई। निचले क्रम में अब्दुल समद ने 16 गेंदों में दो चौके और दो छक्के की सहायता से 33 रन बनाकर कुछ उम्मीद जगाई किंतु रबाडा ने उन्हें सब्सीट्यूट के हाथों कैच करा दिया। राशिद खान 7 गेंदों में 1 चौके और एक छक्के की सहायता से 11 रन बना सके। उन्हें भी रबाडा ने अक्षर पटेल के हाथों कैच करा दिया। श्रीवत्स गोस्वामी बिना खाता खोले रबाडा की गेंद पर स्टोइनिस को कैच दे बैठे। दिल्ली के लिए रबाडा ने 4 ओवर में 29 रन देकर चार विकेट लिए। मार्कस स्टोइनिस को तीन विकेट मिले। अक्षर पटेल को एक विकेट मिला।
इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 3 विकेट खोकर निर्धारित 20 ओवर में 189 रन बनाए। दिल्ली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। ओपनर शिखर धवन और मार्कस स्टोइनिस ने 50 गेंदों में 86 रन की साझेदारी करके टीम को मजबूत आधार प्रदान किया। दोनों ने मैदान में चारों तरफ बेहतरीन स्ट्रोक लगाए। राशिद खान ने मार्कस स्टोइनिस को बोल्ड कर दिया। उन्होंने 27 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की सहायता से 38 रन बनाए। श्रेयस अय्यर 20 गेंदों में एक चौके की सहायता से 21 रन ही बना सके। जेसन होल्डर ने उन्हें मनीष पांडे के हाथों कैच कराया। लंबे समय से खेल रहे शिखर धवन को संदीप शर्मा ने पगबाधा आउट कर दिया। धवन ने 50 गेंदों में छह चौके और दो छक्के की सहायता से 78 रन बनाए। शिमरन हेटमायर ने नाबाद रहते हुए 22 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की सहायता से 42 रन का योगदान दिया। ऋषभ पंत 3 गेंद में 2 रन बनाकर नाबाद रहे। हैदराबाद के लिए संदीप शर्मा, जैसन होल्डर और राशिद खान ने 1 - 1 विकेट लिए।
 

Related Posts