YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 गेंद रोकने पर अजीब तरीके से आउट हुए किवी बल्लेबाज ब्लेंडल 

 गेंद रोकने पर अजीब तरीके से आउट हुए किवी बल्लेबाज ब्लेंडल 

क्राइस्टचर्च । न्यूज़ीलैंड में घरेलू क्रिकेट मुकाबले के दौरान बल्लेबाज टॉम ब्लेंडल अजीब तरीके से आउट हुए हैं। ब्लेंडल को घरेलू टूर्नामेंट प्लंकेट शील्ड के मैच में गेंद रोकने पर आउट करार दिया गया। ओटागो टीम के खिलाफ हुए  इस मुकाबले में ब्लेंडल शतकीय पारी खेल क्रीज पर बल्लेबाजी कर रहे थे।
वहीं इस दौरान ओटागों टीम के तेज गेंदबाज जैकब डफी की गेंद को ब्लेंडल ने खेला लेकिन शॉट खेलने के बाद गेंद ने अधिक उछाल लिया और विकेट पर जाने लगी। गेंद को विकेट पर टकराने से पहले ही ब्लेंडल ने गेंद को पहले हाथ से रोका और फिर उसके बाद पैर मारकर दूर फेंकने का प्रयास किया। ओटागों टीम के खिलाड़ियों ने इस पर अपील कर दी जिसके बाद अंपायर ने ब्लेंडल को आउट करार दे दिया।  
ब्लेंडल इस तरह से आउट होने वाले पहले बल्लेबाज नहीं हैं। उनसे पहले भी टेस्ट क्रिकेट में दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव वॉ, इंग्लैंड के माइकल वॉन, ग्राहम गूच जैसे दिग्गज आउट हुए हैं पर न्यूज़ीलैंड के क्रिकेट इतिहास में यह पहला मामला है और ब्लेंडल आउट होने वाले पहले कीवी क्रिकेटर हैं।  
ब्लेंडल को आईसीसी के ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड नियम के तहत आउट दिया गया है। इस नियम में यदि कोई भी बल्लेबाज गेंद को अपने हाथ से या फिर जान बूझकर गेंद को विकेट में लगने से रोकता है तो उसे इस नियम के तहत आउट करार दिया जाता है। 

Related Posts