YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

सहवाग की पसंदीदा आईपीएल टीम में रोहित शामिल नहीं, विराट को बनाया कप्तान 

सहवाग की पसंदीदा आईपीएल टीम में रोहित शामिल नहीं, विराट को बनाया कप्तान 

नई दिल्ली । टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने अपनी पसंदीदा आईपीएल टीम चयनित की है। सहवाग ने अपनी इस टीम में विराट कोहली को कप्तान बनाया है पर हैरानी की बात यह है कि इस टीम में आक्रामक बल्लेबाज रोहित शर्मा को जगह नहीं दी है। सहवाग ने इस टीम की शुरुआती जोड़ी के लिए लोकेश राहुल और युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल का चयन किया है। देवदत्त ने पहली बार इस लीग में खेलते हुए 15 मैचों में 31.53 की औसत से 473 रन बनाए, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 124.80 का रहा। इस दौरान उन्होंने पांच अर्धशतक भी लगाये। 
इस टीम में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए सहवाग ने मुंबई इंडियंस के सूर्यकुमार यादव को रखा है। कप्तान  विराट कोहली को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए चुना है। सहवाग ने अपनी इस टीम में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर को चुना है जबकि वॉर्नर हमेशा शीर्ष क्रम में ही बल्लेबाजी करते आये हैं। इसके अलावा छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए सहवाग ने स्टार बल्लेबाज एबी डि विलियर्स को चुना। स्पिन विभाग में युजवेंद्र चहल और राशिद खान को शामिल किया गया है। तेज गेंदबाजी में सहवाग ने कागिसो रबाडा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को अंतिम ग्यारह में शामिल किया। सहवाग ने 12वें खिलाड़ी के तौर पर सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले ईशान किशन को जबकि 13वें खिलाड़ी के रूप में जोफ्रा आर्चर को चुना है।
सहवाग की आईपीएल अंतिम ग्यारह टीम : लोकेश राहुल, देवदत्त पडिक्कल, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली (कप्तान), डेविड वॉर्नर, एबी डि विलियर्स, युजवेंद्र चहल, राशिद खान, कागिसो रबाडा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी, 12वां खिलाड़ी ईशान किशन व 13वां खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर।
 

Related Posts