YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 दिल्ली में अतिरिक्त आईसीयू  बेड उपलब्ध कराएगी केंद्र सरकार 

 दिल्ली में अतिरिक्त आईसीयू  बेड उपलब्ध कराएगी केंद्र सरकार 

नई दिल्ली । केंद्र सरकार दिल्ली  में कोरोना वायरस संक्रमितों के इलाज के लिए 750 इन्टेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू ) बेड उपलब्ध कराएगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  ने रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक के बाद यह जानकारी दी। दिल्ली में कोरोना वायरस का संक्रमण काफी बढ़ने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को आपात बैठक बुलाई। इसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित कई संबंधित लोग मौजूद थे। यह बैठक गृह मंत्री के नॉर्थ ब्लॉक में स्थित आफिस में शाम को पांच बजे हुई।  
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस  के मामलों में तेजी आने के बीच आज गृह मंत्री अमित शाह ने आपात बैठक  बुलाई। इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल भी मौजूद रहे। यह बैठक गृह मंत्री के नार्थ ब्लॉक स्थित कार्यालय में हुई। बताया जा रहा है कि गृह मंत्री दिल्ली में कोरोना के मामलों में आई तेजी को लेकर चिंतित हैं। 
दिल्ली सरकार ने केंद्र को बताया कि अगले कुछ दिनों में दिल्ली में आईसीयू बेड की क़िल्लत बढ़ सकती है क्योंकि दिल्ली में हर रोज़ कोविड के मामलों की संख्या बढ़ती जा रही है। रविवार को दिल्ली में एक्टिव केसों की संख्या 44000 से अधिक थी। 
दिल्ली सरकार यह भी कह रही है कि ज़्यादा आंकड़े इसीलिए हैं क्योंकि टेस्टिंग ज़्यादा हो रही है। आने वाले दिनों में यह आंकड़ा सवा लाख से ऊपर हो जाएगा। दिल्ली सरकार का कहना है इस मीटिंग में प्रदूषण पर कोई चर्चा नहीं हुई।
दिल्ली में कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर हुई बैठक की अध्यक्षता करने के बाद अमित शाह ने कहा कि कुछ एमसीडी अस्पतालों को समर्पित कोविड अस्पतालों में परिवर्तित किया जाएगा। ऑक्सीजन की सुविधा के साथ बिस्तरों की संख्या बढ़ाने के लिए, दस हजार बिस्तरों वाले छतरपुर कोविड देखभाल केन्द्र को मजबूत किया जाएगा। चिकित्सकों, अर्धसैनिक बलों के अर्द्धचिकित्सकों को उनकी कमी से निपटने के लिए दिल्ली में तैनाती के लिए तुरंत हवाई मार्ग से लाया जाएगा।
 

Related Posts