YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

शहीद हैं हेमंत करकरे, एटीएस प्रमुख के रूप में उनकी भूमिका ठीक नहीं : महाजन

शहीद हैं हेमंत करकरे, एटीएस प्रमुख के रूप में उनकी भूमिका ठीक नहीं : महाजन

 शहीद हेमंत करकरे पर पहले मालेगांव ब्लास्ट मामले की आरोपी और भोपाल लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ने बयान दिया था। अब लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने हेमंत करकरे पर नया बयान देकर सियासी खेमे में हड़कंप मचा दिया है। उन्होंने कहा कि हेमंत करकरे ड्यूटी के दौरान मौत हुई थी, इसलिए उन्हें शहीद माना जाएगा। लेकिन, एटीएस प्रमुख के रूप में उनकी भूमिका ठीक नहीं थी। सुमित्रा महाजन के बयान के बाद कांग्रेस के कद्दावर नेता दिग्विजय सिंह ने उन पर निशाना साधा है। सुमित्रा महाजन ने कहा उनका (हेमंत करकरे) ड्यूटी के दौरान निधन हुआ था, इसलिए उन्हें शहीद माना जाएगा। हालांकि, सुमित्रा महाजन ने बतौर एटीएस चीफ हेमंत करकरे की भूमिका पर शक जाहिर किया है। माना जा रहा है कि सुमित्रा महाजन ने इस बयान के जरिए दिग्विजय सिंह पर निशाना साधा है। दिवंगत एटीएस चीफ हेमंत करकरे कांग्रेस के संरक्षण में काम कर रहे थे और वह दिग्विजय सिंह के बेहद निकट हुआ करते थे। 
सुमित्रा के बयान पर पलटवार करते हुए भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह ने कहा सुमित्रा ताई, मुझे गर्व है कि अशोक चक्र विजेता शहीद हेमंत करकरे के साथ आपने मुझे जोड़ा है। आपके साथी उनका अपमान भले ही करें, पर मुझे गर्व है कि मैं सदैव देशहित, राष्ट्रीय एकता और अखंडता की बात करने वालों के साथ रहा हूं। उन्होंने कहा सुमित्रा ताई, मैं धार्मिक उन्माद फैलाने वालों के हमेशा खिलाफ रहा हूं। मुझे गर्व है कि मुख्यमंत्री रहते हुए मुझमें सिमी और बजरंगदल दोनों को बैन करने की सिफारिश करने का साहस था। मेरे लिए देश सर्वोपरि है, ओछी राजनीति नहीं। 
गौरतलब है कि साध्वी प्रज्ञा ने मालेगांव ब्लास्ट मामले में अपनी यातनाओं का जिक्र करते हुए हेमंत करकरे पर विवादित बयान दिया था। जब साध्वी के बयान पर चौतरफा हमले किए जाने लगे तो प्रज्ञा ठाकुर ने माफी मांग ली। प्रज्ञा ने कहा था यह उसकी (हेमंत करकरे) कुटिलता थी। यह देशद्रोह था, यह धर्मविरुद्ध था। तमाम सारे प्रश्न करता था। ऐसा क्यों हुआ, वैसा क्यों हुआ? मैंने कहा मुझे क्या पता भगवान जाने। तो क्या ये सब जानने के लिए मुझे भगवान के पास जाना पड़ेगा। मैंने कहा बिल्कुल अगर आपको आवश्यकता है तो अवश्य जाइए। आपको विश्वास करने में थोड़ी तकलीफ होगी, देर लगेगी। लेकिन मैंने कहा तेरा सर्वनाश होगा। 

Related Posts