YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल वेस्ट

शिवराज सरकार लव जिहाद के खिलाफ मध्यप्रदेश में में लाअंगी सख्त कानून, होगी 5 साल जेल की सजा : नरोत्तम 

शिवराज सरकार लव जिहाद के खिलाफ मध्यप्रदेश में में लाअंगी सख्त कानून, होगी 5 साल जेल की सजा : नरोत्तम 

भोपाल । मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सरकार जल्द 'लव जिहाद' के खिलाफ सख्त कानून बनाएगी। दरअसल, हरियाणा के वल्लभगढ़ में एक तरफा प्रेम के चलते निकिता की सरेआम हत्या के बाद देश में 'लव जिहाद' पर कड़े कानून बनाने को लेकर आवाजें उठ रही हैं। उत्तर प्रदेश और हरियाणा के बाद मध्य प्रदेश सरकार भी लव जिहाद के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कानून लाने की तैयारी कर रही है। इस मामले में 
नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मध्यप्रदेश फ्रीडम ऑफ रिलिजन बिल 2020 को विधानसभा में पेश करने की तैयारी कर रहा है। इसमें 5 साल के कठोर कारावास का प्रावधान होगा। हम यह भी प्रस्ताव कर रहे हैं कि ऐसे अपराधों को एक संज्ञेय और गैर-जमानती अपराध घोषित किया जाए। उन्होंने कहा कि जहां धर्म परिवर्तन, बलपूर्वक, धोखाधड़ी से या किसी को प्रलोभन देकर विवाह होगा वह शादी मान्य नहीं होगी। इस अपराध को करने में मदद करने वालों को भी आरोपी माना जाएगा। 
आपको बता दें, इससे पहले मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी 'लव जिहाद' के खिलाफ कानून लाने की बात कह चुके हैं। वहीं, यूपी की योगी सरकार ने भी लव जिहाद से निपटने के लिए कड़ा कानून बनाने का ऐलान किया था। उन्होंने लव जिहाद के खिलाफ चेतावनी देते हुए कहा था कि बहनों की इज्जत के साथ खेलने वालों का राम नाम सत्य हो जाएगा। 
वहीं अगस्ता वेस्टलैंड के 3000 करोड़ सौदे के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ का नाम आने पर नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस से जवाब मानते हुए कहा कि हमेशा से कहता रहा हूं कि कमलनाथ के सीएम रहते वल्लभभवन दलालों का अड्डा बन गया था। अब इस हाल ही में आई रिपोर्ट से इस बात की पुष्टि हो गई है। दरअसल, अगस्ता वेस्टलैंड चॉपर डील  मामले में मुख्य आरोपी राजीव सक्सेना ने अपने बयान में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ और भतीजे रतुल पुरी का नाम लेकर मामले को गरमा दिया है। राजीव सक्सेना ने अहमद पटेल और सलमान खुर्शीद का नाम भी लिया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राहुल गांधी हारने का सिल्वर जुबली पूरा कर चुके हैं, अब पूरी कांग्रेस के अंदर यह मान्यता हो गई है कि गांधी परिवार के नेतृत्व में कांग्रेस का कोई भविष्य नहीं है। कांग्रेस की स्थिति ऐसी हो गई है कि गांधी परिवार को छोड़ते हैं तो मरते हैं और उनके नेतृत्व में काम करते हैं तो मरते हैं।
 

Related Posts