YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

एयर इंडिया के विमान में जानबूझकर किए गए 15 मिनट के विलंब से बची चार लोगों की जिंदगी

एयर इंडिया के विमान में जानबूझकर किए गए 15 मिनट के विलंब से बची चार लोगों की जिंदगी

जयपुर । परिचालन में देरी के लिए बदनाम रही एयर इंडिया ने इस बार उड़ान में देरी कर चार जिंदगियां बचा ली हैं। दरअसल, शनिवार को एयरलाइन ने जयपुर से दिल्ली के लिए उड़ान भरने में जानबूझकर देरी की ताकि अंगदान कर चुकी एक मृत महिला के अंगों का वितरण दिल्ली के चार गंभीर मरीजों को किया जा सके। 48 वर्षीय महिला के किडनी, लिवर और फेफड़े दान किए गए हैं। 
एयरलाइंस के एक अधिकारी ने बताया कि इन अंगों को भेजने के लिए एयर इंडिया व जयपुर एयरपोर्ट के अफसरों से बात करके विमान को 15 मिनट के लिए रुकवाया गया और तीनों अंग सही समय पर दिल्ली पहुंचा दिए गए। अधिकारी ने कहा, जयपुर के एक निजी अस्पताल में लगभग 30 मिनट में डॉक्टरों की एक टीम ने पैरामेडिकल स्टाफ के साथ मिलकर फेफड़े, किडनी और लिवर प्रत्यारोपित कर अधिकारियों तक पहुंचाया। फिर विमान ने रात 9.28 बजे उड़ान भरी।
एयरलाइंस एयर की सीईओ हरप्रीत एडी सिंह ने अपनी टीम के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा, हमें खुशी है कि हम इस जीवन रक्षक उड़ान का हिस्सा बने। उन्होंने कहा, हमारा उद्देश्य व्यवसाय और सामाजिक जिम्मेदारी के लक्ष्यों को पूरा करते हुए एक सुरक्षित और कुशल संचालन के माध्यम से क्षेत्रीय कनेक्टिविटी को बढ़ाना है। 
 

Related Posts