YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

फिलिप्स और कॉन्वे की शानदार बल्लेबाजी से न्यूजीलैंड ने दूसरे टी20 में वेस्टइंडीज को हराया  सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल की

फिलिप्स और कॉन्वे की शानदार बल्लेबाजी से न्यूजीलैंड ने दूसरे टी20 में वेस्टइंडीज को हराया  सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल की

क्राइस्टचर्च  । ग्लेन फिलिप्स के शानादर शतक (108) रनों और डेवोन कॉन्वे की अर्धशतकीय पारी 65 रनों की सहायता से न्यूजीलैंड ने दूसरे टी20 क्रिकेट मुकाबले में वेस्टइंडीज को 72 रनों से हराया दिया। इसी के साथ ही मेजबान  न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली है। 
पहले बल्लेबाजी करते हए फिलिप्स और कॉन्वे की शानदार बल्लेबाजी से मेजबान न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 238 रन का विशाल स्कोर बनाया। इस प्रकार वेस्टइंडीज को जीत के लिए 239 रनों का लक्ष्य मिला। जिसका पीछा करते हुए मेहमान टीम वेस्टइंडीज 20 ओवर में नौ विकेट पर 166 रन ही बना पायी। न्यूजीलैंड की तरफ से काइल जेमिसन और मिशेल सेंटनर ने दो जबकि लौकी फर्ग्युसन, ईश सोढ़ी ,टिम साउदी और जेम्स नीशाम ने एक-एक विकेट अपने नाम किया। 
इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया जो गलत साबित हुआ। 
मेजबान टीम ने आक्रामक बल्लेबाज कर मेहमान गेंदबाजों को कोई अवसर नहीं दिया। वीवी बल्लेबाज सिफर्ट ने 13 गेंदों में तीन चौकों की सहायता से 18 रन बनाए। मार्टिन गुप्टिल ने 23 गेंदों में पांच चौकों और दो छक्कों के सहारे 34 रन बनाए।
इसके बाद फिलिप्स और कॉन्वे ने बेहतर प्रदर्शन किया और 184 रनों की साझेदारी बनायी। विंडीज के गेंदबाज कीवी बल्लेबाजों के सामने बेबस नजर आये। फिलिप्स ने 51 गेंदों में 108 रन की पारी में 10 चौके और आठ छक्के जड़े जबकि कॉन्वे ने 37 गेंदों में चार चौकों तथा चार छक्कों के सहारे नाबाद 65 रन की पारी खेली। वेस्टइंडीज की ओर से थॉमस ने 44 रन जबकि कीरोन पोलार्ड ने 33 रन देकर एक-एक विकेट लिया।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके तीन विकेट 60 रन पर ही गिर गए। उसका कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। पोलार्ड ने 15 गेंदों में चार छक्कों की मदद से सबसे ज्यादा 28 रन, शिमरॉन हेटमायर ने 25, आंद्रे फ्लेचर ने 20 और फेबियन एलेन ने 15 रन बनाए जबकि कीमो पॉल 26 रन बनाकर नाबाद रहे।
 

Related Posts