YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करना है लक्ष्य : अर्चना 

टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करना है लक्ष्य : अर्चना 

नई दिल्ली । टेबल टेनिस खिलाड़ी अर्चना कामत का लक्ष्य अगले वर्ष होने वाले टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करना है। अर्चना कामत टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) विकास समूह का एक हिस्सा हैं और 2018 यूथ ओलंपिक की सेमीफाइनलिस्ट रहीं हैं। उन्हें राष्ट्रीय प्रक्षिक्षण शिविर में शामिल किया गया है। भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) का टेबल टेनिस राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर सोनीपत में 8 दिसंबर तक चलेगा। 
शिविर के माहौल में वापस आकर और लंबे समय के बाद अपने साथी खिलाड़ियों से मिलने से उत्साहित अर्चना ने कहा, ‘‘ अब तक मैं बेंगलुरू में घर पर ही ट्रेनिंग कर रही थी लेकिन एक ऐसे शिविर के माहौल में वापसी की उम्मीद कर रही थी, जहां मैं लंबे समय के बाद भारतीय टीम के अपने साथी खिलाड़ियों से मिलकर उनके साथ खेल सकूं।' अर्चना ने कहा कि उनका अंतिम लक्ष्य ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करना और उनमें खेलना है। 
इस शिविर में 11 खिलाड़ी (5 पुरुष, 6 महिला) और चार सहायक कर्मचारी शामिल होंगे। शिविर में शामिल होने वाले खिलाड़ी स्कूल में मौजूद आवासीय परिसर में ही रह रहे हैं। इस दौरान कोरोना महामारी को देखते हुए भारतीय खेल प्राधिकरण द्वारा स्थापित मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन किया जायेगा। इस वर्ष मार्च में कोरोना वायरस के कारण देशव्यापी पूर्ण बंदी की घोषणा के बाद टेबल टेनिस के लिए यह पहला राष्ट्रीय शिविर आयोजित किया जा रहा है। 
 

Related Posts