YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टी20 क्रिकेट मुकाबले में हराया  सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल की 

इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टी20 क्रिकेट मुकाबले में हराया  सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल की 

पर्ल । इंग्लैंड ने मेजबान दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टी20 क्रिकेट मुकाबले में हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवरों में छह विकेट पर 146 रन बनाए थे। इसके बाद जीत के लिए मिले 147 रनों के लक्ष्य को मेहमान टीम इंग्लैंड ने एक गेंद रहते छछ विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। इस प्रकार इंग्लैंड ने चार विकेट से मैच जीत लिया। इंग्लैंड की जीत में डेविड मलान, बेन स्टोक्स और इयोन मोर्गन की अहम भूमिका रही। मलान ने सबसे अधिक 55 रन बनाये अपनी 40 गेंदों की इस पारी में उन्होंने सात चौके और एक छक्का लगया। बेन स्टोक्स ने 13 गेंदों में 16 तो इयोन मोर्गन ने 17 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाए और अपनी टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया। दक्षिण अफ्रीका की ओर से शम्सी ने 4 ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट लिए। लुंगी नगिडी ने दो जबकि कैसिगो रबाडा ने एक विकेट लिया।
वहीं इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की ओर से बावुमा और डिकॉक की पारी शुरु की। बावुमा महज 13 रन बनाकर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद हैंडरिक्स ने 16 रन बनाए। अनुभवी बल्लेबाज डुप्लेसिस केवल 11 रनों पर ही पेवेलियन लौट गये। 
वेन  दर दुसें ने 29 गेंदों में 25 तो जॉर्ज लिंडे ने 20 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 29 रन बनाकर स्कोर 146 तक पहुंचा दिया। इंग्लैंड की ओर से जोफ्रा आर्चर ने चार ओवर में 18 रन देकर 1 तो आदिल राशिद ने 23 रन पर दो विकेट लिए। टाम कुरैन और क्रिस जॉर्डन ने भी एक-एक विकेट लिया। 
लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंगलैंड  ने जेसन रॉय और जोस बटलर की बदौलत तेज शुुरुआत की  लेकिन चौथे ही ओवर में जेसन रॉयल लुंगी नगिडी का शिकार हो गए। जेसन ने 13 रन तो जोस बटलर ने 22 रन बनाए। बटलर को शम्सी ने बोल्ड किया। जॉनी बेयरस्टो भी तीन रन ही बना पाये। 
 

Related Posts