YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल साउथ

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव के लिए मतदान जारी, ओवैसी ने किया मतदान

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव के लिए मतदान जारी, ओवैसी ने किया मतदान

हैदराबाद । तेलंगाना में मंगलवार को बहुप्रतीक्षित ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉपोर्रेशन (जीएचएमसी) के चुनाव के लिए मतदान जारी है। यहां सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया है। यहां सुबह से लोग कतारों में वोट देने के लिए लगे हुए हैं। ग्रेटर हैदराबाद नगर निकाय चुनाव के लिए चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच 150 वार्डो में आज 74,44,260 मतदाता नगर सेवकों के भाग्य का फैसला करेंगे। 
ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम में 150 वार्ड हैं। मेयर का पद इस बार महिला के लिए आरक्षित है। कोरोना महामारी को देखते हुए बैलट पेपर से चुनाव कराए जा रहे हैं। चुनावों का परिणाम चार दिसंबर को घोषित किया जाएगा। तेलंगाना के हैदराबाद में एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) चुनाव के लिए अपना वोट डाला। इस दौरान औवैसी ने कहा कि मैं हैदराबाद के लोगों से अपील करता हूं कि वे लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए आज अपना वोट डालें। 
हैदराबाद में तेलंगाना के मंत्री और टीआरएस नेता केटी रामाराव ने  ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के लिए वोट डाल दिया है। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के चुनाव के लिए वोटिंग जारी है। इस बीच केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने अपना वोट डाला है।
जीएचएमसी चुनाव में मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हुआ और यह शाम 6 बजे तक चलेगा। जीएचएमसी चुनाव के लिए 9,101 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जा रहे हैं। 74,67,256 लोग अपना वोट डालने के पात्र हैं। निर्वाचक मंडल में 38,89,637 पुरुष और 35,76,941 महिलाएं एवं 678 अन्य शामिल हैं। 
जीएचएमसी चुनाव में इस बार कुल 1,122 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इसमें  टीआरएस के 150, भाजपा के 149, कांग्रेस के 146, तेदेपा के 106, एआईएमआईएम के 51, भाकपा के 17,  माकपा के 12 और अन्य मान्यता प्राप्त क्षेत्रीय दलों के 76 और 415 निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपनी किश्मत आजमा रहे हैं।
ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम देश के सबसे बड़े नगर निगमों में से एक है। यह नगर निगम चार जिलों में है, जिसमें हैदराबाद, रंगारेड्डी, मेडचल-मलकजगिरी और संगारेड्डी आते हैं। इसके अंतर्गत 24 विधानसभा क्षेत्र और तेलंगाना की 5 लोकसभा सीटें आते हैं।  
 

Related Posts