YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल वेस्ट

गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम   की तीन संपत्तियां नीलाम 

गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम   की तीन संपत्तियां नीलाम 

मुंबई । महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले में  स्थित  दाऊद इब्राहिम की तीन संपत्तियां बुधवार को नीलाम की गईं। इन संपत्तियों को नीलामी  में एक करोड़ रुपये से अधिक कीमत पर बेचा गया। मुंबई बम धमाकों में मोस्ट वांटेड गैंगस्टर की इन संपत्तियों की नीलामी को खरीदने के लिए पहले कोई ग्राहक सामने नहीं आता था। हालांकि सुरक्षा कारणों से खरीदारों के नामों का खुलासा नहीं किया गया है।
सरकारी अधिकारी ने बुधवार को कहा कि तस्कर एवं विदेशी मुद्रा हेरफेर आरोपी (संपत्ति जब्त) अधिनियम (फेमा) के तहत नीलामी की गई थी। अधिकारी के अनुसार, खेड़ तेहसील के लोटे गांव में स्थित 30 गुंटा तथा 50 गुंटा के दो भूखंडों और एक इमारत को एक व्यक्ति ने खरीद लिया। एक गुंटा में लगभग 1089 वर्ग फुट होते हैं। अधिकारी ने कहा कि इन संपत्तियों की तय कीमत 1करोड़ 9 लाख 15 हजार 500 रुपये थी। जबकि इसे 1 करोड़10 लाख 1 हजार 51 रुपये में नीलाम कर दिया गया।
ये संपत्तियां राजमार्ग के काफी नजदीक हैं। गैंगस्टर की इन संपत्तियों को छह अन्य संपत्तियों के साथ नवंबर में नीलाम किया जाना था, लेकिन कुछ तकनीकी दिक्कतों के चलते ये बिक नहीं सकीं थीं। अधिकारी ने कहा आने वाले दिनों में खेड़ तेहसील में इब्राहिम की और संपत्तियों को भी नीलाम किया जाएगा। दाऊद इब्राहिम की ज्यादातर संपत्तियों को सरकार चिन्हित कर चुकी है और उन्हें एक-एक कर नीलाम किया जा रहा है। ताकि गैंगस्टर की काली कमाई पर शिकंजा कसा जा सके।
इससे पहले अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की मुंबई में 7 में से 6  संपत्तियां पहले ही बिक चुकी हैं। हालांकि, एक संपत्ति को नीलामी से हटा दिया गया था। 
 

Related Posts