YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 टी-20 सीरीज से बाहर हुए रविंद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर को मिली जगह

 टी-20 सीरीज से बाहर हुए रविंद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर को मिली जगह

नई दिल्ली । भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टी-20 सीरीज के बीच टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। फॉर्म में चल रहे ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनको कैनबरा में पहले टी20 मुकाबले के दौरान सिर पर चोट लगी थी। उनकी जगह तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया है। जडेजा ने पहले टी-20 मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। 
इस दौरान उन्होंने 44 रनों की पारी खेली। जिसकी वजह से टीम इंडिया पहले टी-20 मुकाबले में आस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दर्ज करने में सफल रही। ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने शुक्रवार को कैनबरा के मनुका ओवल में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में आक्रामक पारी खेली। जडेजा ने आखिरी ओवरों में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 23 गेंदों में नाबाद 44 रन बनाए, जिसमें 5 चौके, 1 छक्का जड़ा। सातवें नंबर पर बल्लेबाजी को उतरे जडेजा ने ऑस्ट्रेलियाई पेसर जोश हेजलवुड के पारी के 19वें ओवर की चौथी गेंद पर सिक्स लगाया और फिर अगली दोनों गेंदों पर चौके जड़े। जडेजा इसी के साथ नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए टी20 इंटरनैशनल में सर्वश्रेष्ठ स्कोर करने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए।
हालांकि, पहले टी-20 में बैटिंग के दौरान ही रविंद्र जडेजा के हेलमेट पर गेंद लगी। चोट के बावजूद उन्होंने अपनी बैटिंग को आगे बढ़ाया और डटकर बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 161 रनों तक लेकर गए। बाद में जडेजा फील्डिंग और बॉलिंग के लिए मैदान में नहीं उतरे। उनके ‘कनकशन’ (सिर पर चोट लगना) विकल्प के तौर पर युजवेंद्र चहल मैदान में उतरे और जिन्होंने अच्छी बॉलिंग करते हुए भारतीय टीम की जीत में अहम योगदान दिया। 
टीम इंडिया ने पहला टी-20 मैच 11 रनों से अपने नाम किया। इस बीच चोट की वजह से रविंद्र जडेजा टी-20 सीरीज से बाहर हो गए है। बीसीसीआई ने ट्वीट में बताया कि जडेजा को पहले टी20 मैच में पहली पारी के आखिरी ओवर में हेलमेट पर गेंद लगी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी हालत पर नजर रखे हुए है। जडेजा की जगह पर अब शार्दुल ठाकुर को टीम इंडिया में जगह दी गई है। सीरीज का दूसरा टी-20 मैच सिडनी में 6 दिसंबर को खेला जाएगा।
 

Related Posts